Friday, Mar 29 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य


बिजलीकर्मियों ने शुरू की भूख हड़ताल

जयपुर, 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन तेज करते हुए बिजली कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ गये जबकि उनका अनिश्चितकालीन महापड़ाव आज तीसरे दिन भी जारी रहा।
राजस्थान विद्युत संयुक्त कर्मचारी एकता मंच के मीडिया प्रभारी मुकुट बिहारी ने बताया कि तकनीकी कर्मचारियों को ग्रेड पे 2400 एवं कनिष्ठ अभियंताओं को 4800 ग्रेड पे देने सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर शुरू किया गया अनिश्चितकालीन महापड़ाव जारी है तथा इसके तीसरे दिन सरकार एवं निगम प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को वार्ता के लिए नहीं बुलाने पर उन्होंने अपना आंदोलन को तेज करने के लिए ग्यारह सदस्य भूख हड़ताल पर बैठ गए।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए शाम को सद्बुद्धि यज्ञ भी किया। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर की बिजली आपूर्ति संभालने वाली निजी कंपनी एफआरटी के सदस्य भी महापड़ाव स्थल पर पहुंचकर आंदोलन कर रहे कर्मचारियों को समर्थन दिया तथा जल्द मांगे पूरी नहीं होने पर काम बंद करने की चेतावनी भी दी गई। इसके अलावा विभिन्न संगठनों ने अनिश्चितकालीन धरने को समर्थन की घोषणा की एवं मांगे पूरी नहीं होने की स्थिति में साथ में बैठने की घोषणा की।
उन्होंने बताया कि महापड़ाव में भाग लेने के लिए धौलपुर जिले से जयपुर आ रहे दो कर्मचारियों की सड़क दुर्घटना में मौत जाने पर महापड़ाव स्थल पर कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
जोरा
वार्ता
image