Friday, Mar 29 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य


जशपुर ने बनाई देश में अलग पहचान - रमन

पत्थलगांव, 20 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले ने शिक्षा के साथ कौशल विकास योजना से पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई है।
डाॅ सिंह आज पत्थलगांव में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने हुनर की बदौलत यहां के ग्रामीण युवक युवती अब देश के महानगरों में पहुंच कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने लगे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2022 तक कोई भी घर घरेलू गैस कनेक्शन की सुविधा से वंचित नहीं रहेगा। उनकी सरकार कमजोर वर्ग की भलाई के लिए दीर्घकालीन योजनाएं बनाती है। छत्तीसगढ़ में एक रुपए किलो चावल वितरण योजना के चलते न केवल मजदूरों का पलायन बंद हुआ है, बल्कि बच्चे, बूढ़े और महिलाओं को अब भूखे पेट नहीं सोना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि जशपुर जिले में कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर जल्द ही अच्छी सड़क का निर्माण करा लिया जाएगा।
डाॅ सिंह ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश की टाॅप टेन की सूची में पांचवें स्थान पर आने वाली बालिका महेश्वरी पैंकरा को एक लाख रुपए का चेक भी प्रदान किया।
सं सुधीर
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image