Friday, Apr 26 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति में कमीशन की शुरुआत येद्दियुरप्पा ने की: कुमारस्वामी

बेंगलुरु 19 सितम्बर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता बी एस येद्दियुरप्पा के आरोपों के जवाब में उन पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीति में कमीशन की शुरुआत येद्दियुरप्पा ने की।
श्री कुमारस्वामी ने कहा, “श्री येद्दियुरप्पा जिस समय सत्ता में थे उस समय उन्होंने ही राजनीति में कमीशन प्रणाली की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री रहते हुए श्री येद्दियुरप्पा ने कमीशन प्रतिशत की राजनीति की शुरुआत की और अब हम पर निराधार आरोप लगा रहे हैं। हम पारदर्शी व्यवस्था प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। एक ऐसा व्यक्ति जो उम्र में मुझसे बड़ा है और एक अहम पद पर है, उसकी ओर से ऐसे आराेप लगाया जाना अनुचित है।”
श्री कुमारस्वामी ने अपोलो अस्पताल में उपचार करा रहे मंत्री डी के शिवकुमार से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री येद्दियुरप्पा और उनकी पार्टी देश और राज्य की प्राकृतिक संपत्ति को लूटने में लगी हुई है।
श्री येद्दियुरप्पा ने बुधवार को मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के कामकाज पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि राज्य सरकार ‘कमीशन एजेंट’ के रूप में काम कर रही है और रिश्वत लेकर स्थानान्तरण किये जा रहे हैं। पिता और पुत्र (पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगोडा और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी) मिलकर सरकार चला रहे हैं।
दिनेश, यामिनी
जारी वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
image