Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य


हरियाणा में गांवों को साफ-स्वच्छ बनाने के लिये चलेगा अभियान

चंडीगढ़ 19 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा सरकार राज्य के गांवों को दो अक्तूबर को महात्मा गांधी जयंती से पहले साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए 21 सितम्बर से राज्य स्तरीय अभियान चलाएगी।
राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस सम्बंध विशेष निर्देश जारी करते हुये कहा कि आगामी दो अक्तूबर से पहले राज्य के सभी महाग्राम व्यापक रुप से स्वच्छ होने चाहिए। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत गांधी जयंती के दिन राज्य के दो लाख स्कूली विद्यार्थियों समेत चार लाख लोग इस अभियान में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि वह स्वयं महाग्राम स्वच्छता अभियान की हर रोज समीक्षा करेंगे जो 21 सितम्बर 2018 से शुरू की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा महाग्राम में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और परिवर्तन योजना के तहत प्रत्येक वरिष्ठ अधिकारी कम से कम दो गांवों में स्वच्छता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी गांवों और शहरों के नजदीक और आबादी के बाहर पशुओं का गोबर और ठोस कचरे को एकत्रित कर गांव से बाहर ले जाने के सभी प्रयास किए जाएं ताकि गांवों में साफ-सफाई के साथ-साथ स्वच्छता बनी रहे।
श्री खट्टर के अनुसार इस स्वच्छता अभियान के लिए पंचायतीराज संस्थाओं की निधि का इस्तेमाल किया जा सकता है और महाग्रामों में स्वच्छता अभियान में अधिकाधिक लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाए।
रमेश1723
वार्ता
More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 2:59 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

25 Apr 2024 | 2:56 PM

आगरा 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर तुष्टिकरण का सीधा आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ओबीसी आरक्षण के कोटे में चोरी कर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की फिराक में है।

see more..
image