Friday, Apr 19 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य


संगठित अपराध पर नकेल कसने में सफल रही है योगी सरकार : नाईक

संगठित अपराध पर नकेल कसने में सफल रही है योगी सरकार : नाईक

झांसी 20 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कानून व्यवस्था में सुधार के लिए गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुये कहा कि मौजूदा सरकार अब तक कार्यकाल में संगठित अपराध पर नकेल कसने में सफल हुयी है।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के साथ शिरकत करने आये श्री नाईक ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा “ पिछली सरकार के तीन साल और वर्तमान सरकार का काम उन्होंने देखा है। संवैधानिक पद पर होने के नाते दोनो सरकारें मेरी नजर में समान है मगर जहां तक कानून व्यवस्था का मामला है, योगी सरकार ने सुनियोजित और संगठित अपराध पर काबू पाया है जिसका नतीजा है कि प्रदेश में निवेश के लिए बाहर से लोग आ रहे हैं । इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है। ”

पूर्व पेट्रोलियम मंत्री श्री नाईक हालांकि इस दौरान पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढोतरी के संबंध में पूछे गये सवालों से कन्नी काट गये।

हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं के संबंध में पूछ गये सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि पहली बार हो रहा है कि अभी से हाईस्कूल और इंटर मीडियट की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई है। इसके साथ यह परीक्षायें काफी कम समय में होंगी।

उन्होंने बताया कि अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के 904 अध्यापकों को नियमित कर दिया गया है। शिक्षामित्रों को लेकर एक कमेठी का गठन हुआ है, जो शीघ्र ही निर्णय लेगी। परीक्षा सूची भी अभी से घोषित कर दिया है। सात फरवरी से परीक्षा होगी। पहली बार 15 कार्यदिवस में हाईस्कूल और 16 कार्यदिवस में इंटरमीडिएट की परीक्षा सम्पादित होंगी।

परीक्षा केन्द्रों को ऑन लाइन का सॉफ्ट वेयर का निर्धारण करना शुरु कर दिया है। परीक्षा के दौरान लगने वाले सीसीटीवी कैमरों में अब पिक्चर के साथ-साथ आवाज भी रिकार्ड होगी। इसके साथ ही वह कमरों के दोनों ओर लगेंगे।

जीएसटी को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में श्री शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए भविष्य में जीएसटी काफी अच्छा साबित होगा। क्योंकि कर में छूट की सीमा अब बढ़ी है इसके साथ ही आय भी कई गुना बढ़ी है।

More News
चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

19 Apr 2024 | 9:56 AM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने विश्वास जताया कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। राज्य की सभी 39 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हुआ।

see more..
भजनलाल ने किया अपना मताधिकार का उपयोग

भजनलाल ने किया अपना मताधिकार का उपयोग

19 Apr 2024 | 9:55 AM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image