Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य


बसपा ने जारी की मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली सूची

भोपाल, 20 सितंबर (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 22 नाम हैं।
बसपा महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार ने इन नामों की घोषणा की है। इस सूची के 22 नामों में वर्तमान विधानसभा के चार में से तीन विधायकों के नाम शामिल हैं।
सूची में मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा से विधायक बलवीर सिंह दंडोतिया का नाम नहीं है, हालांकि अभी वहां से किसी अन्य का नाम भी घोषित नहीं किया गया है। अन्य तीन विधायकों सत्य प्रकाश सखवार, शीला त्यागी और ऊषा चौधरी का नाम इसमें शामिल है। श्री सखवार बसपा विधायक दल के नेता भी हैं। सूची में दो पूर्व विधायकों रामलखन सिंह पटेल और राम गरीब कौल के नाम भी शामिल हैं।
बसपा की सूची में मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट एवं अंबाह से सत्य प्रकाश, दतिया जिले के सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, भिंड से संजीव सिंह कुशवाहा, शिवपुरी जिले के करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बालकृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार, दमोह जिले के पथरिया से रामबाई परिहार एवं जबेरा से डेलन सिंह धुर्वे, सतना जिले के रैगांव से उषा चौधरी, अमरपाटन से छंगेलाल कोल एवं रामपुर बघेलान से रामलखन सिंह पटेल, रीवा जिले के सिरमौर से राम गरीब कोल, सेमरिया से पंकज सिंह पटेल, देवतालाब से सीमा सिंह एवं मनगवां से शीला त्यागी, सिंगरौली जिले के चितरंगी से अशोक पैगाम, सीधी जिले के धोहनी से अवध प्रताप सिंह, शहडोल जिले के जैतपुर से मोहदल सिंह पाव, उमरिया जिले के बांधवगढ़ से शिव प्रसाद कोल, कटनी जिले के बहोरीबंद से गोविंद पटेल और जबलपुर जिले के सिहोरा से बबीता गोटिया के नाम सम्मिलित हैं।
बसपा द्वारा सूची जारी करने को प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है। राजनीतिक हलकों में इनके बीच गठबंधन की चर्चा हो रही थी। राजनीतिक पर्यवेक्षकों के मुताबिक बसपा ने कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए ही पहले सूची जारी की है। यदि वो दबाव बनाने में सफल होती है, तो अधिक से अधिक सीटों पर अपना दावा पेश कर सकेगी। यदि गठबंधन नहीं हुआ तो खासतौर पर ग्वालियर-चंबल और विन्ध्य अंचल में वह कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकती है।
सुधीर
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image