Friday, Mar 29 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य


उच्च न्यायालय के आदेश को यथावत लागू करने की मांग

जालंधर 20 सितंबर (वार्ता) पंजाब राज बिजली बोर्ड (पीएसईबी) इंजीनियर्स एसोसिएशन ने मांग की है कि अभियंताओं की नियुक्तियों संबंधी उच्च न्यायालय के आदेश को शीघ्र यथावत लागू किया जाए।
एसोसिएशन के प्रधान संजीव सूद ने गुरुवार को यहां जारी बयान में पंजाब सरकार के फैसले की आलोचना की है जिसके अनुसार पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) / पंजाब राज्य ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड(पीएसटीसीएल) में सहायक अभियंता भर्ती करने के लिए प्रोबेशन अवधि के दौरान नियमित वेतनमान के बजाय उन्हें केवल मूल वेतन / निश्चित अनुमोदन दिया जा रहा है।
श्री सूद ने बताया कि पीएसपीसीएल ने साल 2016 में 120 सहायक इंजीनियरों की भर्ती की थी। इन सभी इंजीनियरों को प्रतिष्ठित प्रतिस्पर्धी परीक्षा (गेट) में योग्यता के आधार पर चुना गया था, जिसमें आईआईटी, एनआईटी जैसे संस्थानों सहित पूरे भारत के इंजीनियरिंग स्नातक भाग लेते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सक्षम इंजीनियरों को पीएसपीसीएल / पीएसटीसीएल में भर्ती करने के बाद और उन्हें अपनी परिवीक्षा अवधि के दौरान केवल बुनियादी / निश्चित अनुदान प्रदान करना उनकी क्षमताओं के साथ अन्याय है और उन्हें नीचा दिखाना है।
सूद ने कहा कि राज्य की नौकरशाही ऐसी दोषपूर्ण नीतियों को तैयार करने के लिए ज़िम्मेदार है जो सक्षम इंजीनियरों को राज्य की सेवा करने के बजाय पंजाब के बाहर लाभकारी रोजगार तलाशने के लिए मजबूर करती हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कम वेतन पर काम कर रहे इंजीनियरों अन्यायपूर्ण व्यवहार के कारण हतोत्साहित महसूस कर रहे हैं।
माननीय पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने 2017 के एक मामले में 13 सितंबर को अपने हालिया फैसले में नए भर्ती इंजीनियरों को परिवीक्षा अवधि के दौरान मूल वेतन / निश्चित अनुमोदन के बजाय पूर्ण वेतनमान देने के लिए कहा है।
पीएसईबीईए के अध्यक्ष संजीव सूद ने पंजाब सरकार, पीएसपीएसएल और पीएसपीसीटीएल प्रबंधन से माननीय पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्णय को लागू करने के लिए कहा है ताकि बिना किसी देरी के इंजीनियरों के साथ न्याय किया जा सके। उन्होंने 2012 के बाद पीएसपीसीएल और पीएसटीसीएल में भर्ती हुए इंजीनियरों को शुरूआती वेतनमान 18030 रुपये देने में पंजाब सरकार द्वारा की जा रही देरी पर गहरी चिंता व्यक्त की । उन्होंने कहा कि जब पिछली सरकार के दौरान वित्त विभाग द्वारा अनुदान की मंजूरी दे दी गई थी तो फिर राज्य सरकार द्वारा मामले को लंबित क्यों किया जा रहा है।
एसोसिएशन ने पीएसपीसीएल प्रबंधन से मांग की है कि वह इस मामले को पंजाब सरकार के साथ जोरदार तरीके उठाए।
ठाकुर
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 1:20 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image