Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य


अमरिंदर ने अफगानिस्तान को सहयोग का दिया भरोसा

चंडीगढ़, 20 सितम्बर (वार्ता ) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई को युद्धग्रस्त देश को सहयोग और समर्थन देने का भरोसा दिया है।
मुख्यमंत्री ने आज यहाँ अपने सरकारी निवास पर श्री करज़ई से मुलाकात के दौरान उन्हें यह भरोसा दिया। श्री करज़ई ने पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के किसान मेले में उनको बतौर मुख्य अतिथि न्यौता देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।
उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान और पंजाब के बीच सांस्कृतिक रिश्ते गहरे हैं जिसका लाभ कृषि और बाग़बानी के क्षेत्रों में तकनीकी ज्ञान के आदान -प्रदान और आपसी सहयोग के जरिये हो सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे अफगानिस्तान और भारत के बीच अच्छे रिश्ते रहे है और पंजाब को अफगानिस्तान के विकास में हर संभव सहयोग देने में ख़ुशी होगी।कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उनको अपने आगामी दौरे के दौरान पटियाला आने पर इस ऐतिहासिक शहर के समृद्ध संस्कृति को देखने का भी न्योता दिया।
पूर्व राष्ट्रपति के साथ उनके पूर्व विदेश मंत्री जऱार अहमद ओसमानी और शिक्षा एवं सांस्कृतिक सलाहकार ज़लमानी हेवादमयी और गौतम सब्बरवाल उपस्थित थे।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, तृप्त राजिदंर सिंह बाजवा और सुखजिन्दर सिंह रंधावा और पंजाब राज्य किसान आयोग के चेयरमैन अजयवीर जाखड़ के अलावा मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एन.एस. कलसी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (विकास) विश्वजीत खन्ना और डी.जी.पी. (इंटेलिजेंस) दिनकर गुप्ता उपस्थित थे।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image