Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य


बस्तर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर, 20 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भाग बस्तर संभाग में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा तथा 40 से 50 किमी प्रति घंटा गति की हवाएं चलने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।
स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक गहन अवदाब बना है जो अक्षांश 18.0 उत्तर और देशांतर 86.5 पूर्व के समीप कलिंगपटनम से लगभग 250 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व में तथा गोपालपुर से लगभग 230 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व में केन्द्रित था|
इसके अधिक तीव्र होकर चक्रवात में बदलने तथा मध्य रात्रि में दक्षिणी उड़ीसा और उत्तरी आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में चक्रवात के रूप में पारादीप और कलिंगपटनम के मध्य गोपालपुर के समीप 60-80 किमी प्रति घंटा की गति के साथ समुद्र तट को पार करने की बहुत संभावना है| इसके बाद इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर चलते हुए कमजोर होकर गहन अवदाब में परिवर्तित होने की संभावना है|
इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भाग में अधिकांश स्थानों तथा उत्तरी भाग में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके चलते राजधानी में शाम को हल्की बारिश भी हुई।
छत्तीसगढ में आज रायपुर और बस्तर संभागों के जिलों मे एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। इनमें जगदलपुर 2 सेमी, दंतेवाड़ा, बीजापुर में 1-1 सेमी बारिश दर्ज की गई।
सुरेंद्र सुधीर
वार्ता
More News
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image