Friday, Mar 29 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य


आयुष्मान भारत के लिए झारखंड और एनआईसीएल के बीच करार

रांची 21 सितंबर (वार्ता) केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को लागू करने के लिए आज झारखंड सरकार ने नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एनआईसीएल) के साथ सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये।
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवेशी एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे की उपस्थिति में राज्य के लोगों को उचित खर्च पर बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को लागू करने के लिए एमआेयू पर हस्ताक्षर किये गये।
श्री चंद्रवंशी ने इस मौके पर कहा कि इस योजना से राज्य के 57 लाख परिवारों को लाभ होगा। सभी लाभुक परिवारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पत्र जारी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लाल और पीला कार्डधारी सभी परिवारों को इस योजना के तहत अस्पताल में भर्ती होने पर पांच लाख रुपये तक की बेहतर चिकित्सीय सुविधा कैशलेस उपलब्ध करायी जायेगी।
मंत्री ने कहा कि इस योजना के लाभुकों को इलाज के लिए एक रुपये भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। उन्होंने बताया कि इलाज के लिए एक लाख रुपये तक की राशि का भुगतान बीमा कंपनी करेगी। इससे अधिक खर्च आने पर राज्य सरकार, झारखंड राज्य आरोग्य सोसाइटी के माध्यम से भुगतान करेगी।
सूरज रमेश
जारी (वार्ता)
More News
बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

29 Mar 2024 | 5:40 PM

वाराणसी 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने माफिया सरगना और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि बाबा विश्वनाथ ने 19 साल बाद उनके परिवार की अर्जी स्वीकार की है और वास्तव में आज का दिन परिवार के लिये होली के पर्व के समान है।

see more..
image