Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य


गन्ने के बकाये की अदायगी अगले सप्ताह :रंधावा

चंडीगढ़, 21 सितंबर (वार्ता ) पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि सहकारी चीनी मिलों की तरफ गन्ने की बकाया राशि में से लगभग 56 करोड़ रुपए की अदायगी अगले हफ़्ते कर दी जायेगी।
श्री रंधावा ने आज यहां शुगरफैड के कार्यालय में सहकारी चीनी मिलों की तरफ से पेराई सीजन 2018 -19 की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों और सभी चीनी मिलों के महाप्रबंधकों के साथ बैठक के दौरान यह जानकारी दी ।
उन्होंने बताया कि 56 करोड़ रुपए में से 21 करोड़ रुपए की अदायगी मिलों की तरफ से सहकारी बैंक की मदद से अपने स्तर पर की जायेगी और बाकी 35 करोड़ रुपए की मंज़ूरी वित्त विभाग ने दे दी है।
सहकारिता मंत्री ने सहकारी चीनी मिलों की पेराई सीजन 2018 -19 के दौरान कारगुज़ारी बेहतर बनाने की हिदायत देते हुये महाप्रबंधकों से इस दिशा में बेहतर प्रयास करने का आग्रह किया ।
उन्होंने कहा कि हरेक सहकारी चीनी मिल में चीनी की रिकवरी 10 प्रतिशत से अधिक प्राप्त की जाये और हरेक मिल की तरफ से वित्तीय और तकनीकी कारगुज़ारी में सुधार पर ज़ोर दिया जाये। किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी ।
मिलों को चलाने के फ़ैसले का जि़क्र करते हुए उन्होंने कहा कि गन्नों की उपलब्धता के अनुसार सहकारी मिलों की तरफ से नवंबर के दूसरे हफ़्ते पेराई सीजन की शुरुआत की जायेगी।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image