Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य


आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस ‘इंद्रप्रस्थम’ कुंभ में करायेगा औलोकिक अहसास

आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस ‘इंद्रप्रस्थम’ कुंभ में करायेगा औलोकिक अहसास

लखनऊ, 21 सितम्बर, (वार्ता) अगले साल के शुरूआत में आयोजित कुंभ मेला के दौरान श्रद्धालुओं के बीच आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस तंबुओं का शहर ‘इंद्रप्रस्थम’ आकर्षण का केन्द्र साबित हो सकता है।

उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम (यूपीएसटीडीसी) और हितकारी प्रोडक्शंस एंड क्रिएशंस (हाई-एंड कार्यक्रमों में विशेषज्ञता रखने वाली कंपनी) ने शुक्रवार को यहां इंद्रप्रस्थम यानी अनन्‍त काल का शहर की वेबसाइट का अनावरण किया। अनन्‍त टेंट शहर (इटरनल टेंट सिटी) में कुंभ की यात्रा करने वाले व्यक्तियों, परिवारों और छोटे समूहों के लिए एकांत और सुविधा प्रदान की जाएगी।

इंद्रप्रस्थम में पर्यटकों को अत्री (डीलक्स), अंगिरस (सुपर डीलक्स), और गौतम (सूट) के रूप में वर्गीकृत किए गए विशाल और विलासमय टेंट और विला में से चुनना होगा। इनका किराया 10 हजार रूपये से शुरू होगा। कार्यक्रम में टेंट में आवास का प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित किया गया था।

बुकिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च करते हुए सूबे की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा “ कुंभ केवल एक विरासत कार्यक्रम ही नहीं बल्कि इससे कहीं अधिक महत्‍वपूर्ण है। यह व्यापक समाज का एक भाग है जो हमारे देश के प्राचीन मूल्यों और सनातन धर्म की महिमा को दर्शाता है। आने वाले वर्षों में हम पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को बेहतर और उन्नत अनुभव प्रदान करने की आशा करेंगे और हर किसी के लिए सुविधा तथा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करेंगे। ”

image