Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य


केजरीवाल ने शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का दिया आश्वासन

हरियाणा के शहीद को केजरीवाल सरकार देगी एक करोड़ व परिवार को सरकारी नौकरी
सोनीपत, 22 सितंबर (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को हरियाणा में सोनीपत के थाना कलां गांव के सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के जवान शहीद नरेंद्र सिंह दहिया के घर पहुंचकर उनके परिजनों को सांत्वना दी और उन्हें एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भरोसा दिलाया।
मुख्यमंत्री केजरीवाल शुक्रवार को गांव थाना कलां शहीद नरेंद्र सिंह दहिया के घर पहुंचे और शहीद के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि वे तन-मन एवं धन से इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं।
उन्होंने कहा कि शहीद का परिवार दिल्ली में रहता है इसलिए दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाएगी एवं मौजूदा कानून में बदलाव कर शहीद नरेंद्र के परिजन को एक करोड़ की आर्थिक सहायता एवं परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेगी।
उन्होंने शहीद नरेंद्र के पार्थिव शरीर के साथ पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई बरर्बरता की भी कड़ी निंदा की। उसका बदला हर हाल में लेना चाहिए और शहीद एक राज्य का नही बल्कि पूरे देश का होता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कहां गया उनका 56 इंच का सीना?
उन्होंने खट्टर सरकार की भी आलोचना की और कहा कि वह चिंतन शिविर छोड़ शहीदों की चिंता करें।
इस मौके पर आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि राज्य के जवान आये दिन शहीद हो रहे हैं लेकिन उनके पास उनके परिवार को सांत्वना देने तक
का समय नही है।
सं. नीरज
वार्ता
image