Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य


दीपावली पर दस हजार परिवारों के घर का सपना होगा पूरा

औरंगाबाद 21 सितम्बर (वार्ता) बिहार के औरंगाबाद जिले में दस हजार से अधिक गरीब और बेघर परिवारों को दीपावली से पूर्व नई आशियाने की खुशियां मिलने वाली हैं।
जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने आज यहां बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत दस हजार से अधिक गरीब और बेघर परिवारों को दीपावली के पूर्व नए पक्के मकान में गृह प्रवेश करा दिया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से मुकम्मल तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि आवास योजना के तहत निर्माणाधीन पक्के मकानों को शीघ्र पूरा कराने के लिए संबंधित अधिकारियों तथा लाभुकों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत दी जाने वाली राशि को त्वरित गति से लाभुकों के बीच वितरित करने की पहल की गई है।
श्री महिवाल ने बताया कि जिले में वित्तीय वर्ष 2017-18 और 2018- 19 के दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 22 हजार से अधिक नए पक्के मकान बनाए जाने की योजना है और इन सभी मकानों को मार्च 2019 के पूर्व हर हाल में पूरा करा लिया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्माणाधीन मकानों के निर्माण की गति पर विशेष रूप से नजर रखने को कहा गया है और इस बात के भी निर्देश दिए गए हैं कि लाभुकों को मकान के निर्माण में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।
जिलाधिकारी ने बताया कि पक्का आवासों के निर्माण में लाभुकों को दी जाने वाली राशि में किसी भी प्रकार के बिचौलिए की भूमिका को पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है और लाभुकों को पूरी राशि उनके खाते में उपलब्ध कराई जा रही है। यदि जिला प्रशासन को बिचौलिए अथवा किसी अन्य प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिलती है तो इस दिशा में सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सं.सतीश
वार्ता
More News
बंगाल में भीषण आग लगने से दवा एवं रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर हुआ खाक

बंगाल में भीषण आग लगने से दवा एवं रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर हुआ खाक

24 Apr 2024 | 1:51 PM

कोलकाता, 24 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के औद्योगिक केंद्र दनकुनी में बुधवार तड़के भीषण आग लगने से एक दवा एवं रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक हो गया।

see more..
भागलपुर में अपनी सियासी ‘जर्मी’ को वापस पाने की तलाश में कांग्रेस, जदयू प्रत्याशी दूसरी बार जीतने को बेताब

भागलपुर में अपनी सियासी ‘जर्मी’ को वापस पाने की तलाश में कांग्रेस, जदयू प्रत्याशी दूसरी बार जीतने को बेताब

24 Apr 2024 | 1:50 PM

पटना, 24 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 में भागलपुर संसदीय सीट पर इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के घटक कांग्रेस अपनी सियासी जमीन वापस पाने की तलाश में है वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के प्रत्याशी दूसरी बार जीतने को बेताब हैं।

see more..
image