Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
राज्य


तेलंगाना में अक्टूबर में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे केेजरीवाल

हैदराबाद 22 सितम्बर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (अाप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत करेंगे।
अाप के प्रदेश संयोजक बुर्रा रामू गौड़ ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के अन्य राष्ट्रीय नेता भी चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि आप ‘राजनीति परिवर्तन-भारत परिवर्तन’ की अवधारणा के साथ चुनाव लड़ेगी और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में कम से कम एक बैठक बुलायेगी।
श्री गौड़ ने कहा कि पार्टी आॅटो वाले से आईएएस अधिकारी तक जीवन के हर क्षेत्र से जुड़े लोगों से ऑनलाइन पोर्टल के जरिए उम्मीदवारी के लिए आवेदन मंगायेगी। पार्टी की राष्ट्रीय समिति अक्टूबर के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर देगी।
उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता दिल्ली जैसा ‘गुड गवर्नेंस ’ चाहती है जहां आप की सरकार ने अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, निशुल्क पानी, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन, 1076 सेवाएं , बिजली शुल्क में 50 प्रतिशत की कमी तथा बहुत सी लाभप्रद योजनाओं का क्रियान्वयन किया है।
श्री गौड़ ने आरोप लगाया कि राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी तथा वर्तमान में कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकारें यहां की जनता की आकांक्षाओं को पूरा कर पाने में विफल रही है। उन्होंने कहा, “अगर आप राज्य की सत्ता में अाती है , तो जनता की आकांक्षाओं और उनकी आवश्यकताओं को पूरा किया जायेगा।”
टंडन, यामिनी
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image