Friday, Apr 19 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य


पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने के लिए 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल

नैनीताल 22 सितम्बर (वार्ता) देशभर के सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाल करवाने की मांग को लेकर 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल करेंगे।
अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ की ओर से शनिवार को नैनीताल में इसकी घोषणा की गयी। उत्तराखंड दौरे पर आये महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा ने नैनीताल में देश के सभी कर्मचारी संगठनों से बातचीत की। उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हड़ताल में सभी राज्यों के सरकारी कर्मचारी हिस्सा लेंगे। हड़ताल को सफल बनाने के लिये सभी राज्यों में व्यापक तैयारी की जा रही है।
श्री लांबा ने इस मौके पर उत्तराखंड सरकार को भी चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार कानून के नाम पर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रही है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हड़ताली कर्मचारियों पर सरकार एस्मा कानून लगा रही है। प्रदेश में सरकार की दमनात्मक नीतियों के खिलाफ कर्मचारियों में नाराजगी है।
उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, सातवें वेतनमान के भत्तों का भुगतान करने और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के नियमितीकरण समेत तमाम मुद्दों को लेकर 15 नवम्बर को देशव्यापी हड़ताल आयोजित की जाएगी। महासंघ इसके लिये पूरे देश में जनजागरण और कर्मचारियों को एकजुट कर रहा है।
श्री लांबा ने कहा कि समस्त राज्यों के कर्मचारियों को अखिल भारतीय कर्मचारी महासंघ के बैनर तले एकजुट किया जा रहा है। महासंघ राष्ट्रीय स्तर की समान मांगों को लड़ने के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इस मौके पर अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष एसपी सिंह, उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के संरक्षक डा. बृजलाल तिवारी, उत्तराखंड राज्य कर्मचारी महासंघ के संरक्षक जीसी उप्रेती और कई संगठनों के नेता मौजूद थे।
सं. दिनेश
वार्ता
More News
भाजपा ने चुनाव आयोग से अमृतसर पुलिस के खिलाफ शिकायत की

भाजपा ने चुनाव आयोग से अमृतसर पुलिस के खिलाफ शिकायत की

19 Apr 2024 | 2:29 PM

चंडीगढ़ 19 अप्रैल (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नीरज राजपूत को गिरफ्तार करने के खिलाफ अमृतसर पुलिस के खिलाफ चुनाव आयोग और पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है।

see more..
मिश्र और राज्य की प्रथम महिला ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

मिश्र और राज्य की प्रथम महिला ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

19 Apr 2024 | 2:28 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और राज्य की प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में यहां अपना मतदान किया।

see more..
पायलट एवं डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

पायलट एवं डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

19 Apr 2024 | 2:20 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image