Friday, Mar 29 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य


गलत मुकदमा दर्ज कराने के आरोप पर पुलिस ने शुरु की जांच

छतरपुर, 23 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत दर्ज हुए एक मुकदमे में आरोपी बनाए गए लोगों ने अपने खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराए जाने की शिकायत की है।
आरोपी पक्ष की ओर से पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरु कर दी है।
पुलिस अधीक्षक श्री खन्ना ने बताया कि आरोपी ने उस पर गलत मुकदमा दर्ज किए जाने का आरोप लगाया है, मामले में केस डायरी मंगाकर जांच की जाएगी। कानून के हिसाब से आगे की कार्यवाही होगी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के मातगुवां थाने में लक्षमन सिंह और भंवर राजा नामक दो लोगों के खिलाफ इस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों ने आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ बिना किसी जांच के झूठा मामला दर्ज कर लिया गया है।
प्रदेश में पिछले कुछ दिन से इस अधिनियम को लेकर तीव्र विरोध हो रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में कहा था कि मध्यप्रदेश में इस एक्ट का दुरुपयोग नहीं होगा और बिना जांच के कोई गिरफ्तारी नहीं की जाएगी।
सं गरिमा
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

29 Mar 2024 | 4:02 PM

बदायूं 29 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह ने माफिया डान मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत को संदेहास्पद बताते हुये कहा कि न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिये।

see more..
image