Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश, राजधानी में मौसम साफ

भोपाल, 23 सितंबर (वार्ता) मौसम में आए बदलाव के चलते मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर पिछले चौबीस घंटों के दौरान बारिश हुई। सबसे ज्यादा असर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में दिखा, जहां जबर्दस्त बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हुआ। वहीं राजधानी भोपाल में दो दिन की रिमझिम बारिश के बाद आज मौसम साफ रहा।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक डॉ अजय शुक्ला ने बताया कि बंगाल की खाडी में बने चक्रवात के असर के चलते प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में अति कम दबाव का क्षेत्र बन गया जिसके चलते धार, नीचम, मंदसौर और झाबुआ सहित आसपास के अनेक क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। उन्होंने बताया कि अरब सागर से लगातार आ रही नमी के चलते अभी मौसम इसी तरह का बना रहा है।
विभाग ने अगले चौबीस के घंटों के दौरान ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभागों के कुछ जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी गरज चमक के साथ बौछारें पडने की संभावना जताई गयी है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से रिमझिम बारिश के फुहारें पडीं, लेकिन आज सुबह से मौसम एक बार फिर साफ हो गया जिसके चलते दिन भर धूप खिली रही। यहां अगले चौबीस घंटे के दौरान आसमान में आंशिक बादल छाए रहने तथा कहीं कहीं गरज चमक की स्थिति बनने की संभावना जताई गयी है।
बघेल
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image