Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य


सरकार को आन्दोलनरत कर्मचारियों से करनी चाहिए बात-पायलट

जयपुर, 23 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने रोड़वेज एवं जेसीटीसीएल कर्मचारियों की हड़ताल से परिवहन व्यवस्था के ठप्प होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि राज्य सरकार को हठधर्मिता छोड़कर जन हित में आंदोलनरत कर्मचारियों से बात करनी चाहिए।
श्री पायलट ने आज अपने बयान में कहा कि एक सप्ताह से रोडवेज एवं जेसीटीसीएल कर्मचारियों की हड़ताल जारी है, जिसके कारण परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो गई है और आमजन को आवागमन की सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गौरव यात्रा निकालने का ढोंग रच रही हैं जबकि प्रदेशभर के सभी विभागों के कर्मचारी सरकारी वादाखिलाफी से त्रस्त होकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की सम्पूर्ण प्रशासनिक व्यवस्था ठप्प हो गई है, लेकिन मुख्यमंत्री किसी भी आन्दोलनरत वर्ग से संवाद स्थापित नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि रोडवेज एवं जेसीटीसीएल हड़ताल के कारण आमजन को निजी बसों पर निर्भर रहना पड़ रहा है जो हड़ताल का फायदा उठाकर जनता की जेब काटने का काम कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार ने हठधर्मिता अपना रखी है और यही कारण है कि आन्दोलनरत कर्मचारी वर्ग सरकार से पूरी तरह निराश हो चुका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अविलम्ब विरोध-प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों से संवाद शुरू करना चाहिए और उनकी समस्याओं के निदान के लिए उचित कदम उठाने चाहिए ताकि जनता को आवागमन की सुविधा निर्बाध रूप से मिल सके और निजी बसों के मनमाने किराये वसूली से राहत मिल सके।
जोरा
वार्ता
image