Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री टंडन ने कहा कि इस योजना के तहत लाभार्थी परिवारों का चयन सामाजिक एवं आर्थिक स्थिति के आधार पर किया गया है तथा इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि समाज के गरीब, निर्बल और वंचित समुदाय को इस योजना का पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि शताब्दियों से वंचित वर्ग के लिए केंद्र सरकार ने एक साथ इतनी सारी योजनाएं प्रारंभ की हैं, ताकि हर व्यक्ति को रहने के लिए घर हो, घर में रोशनी हो, ‘उज्ज्वला योजना’ के तहत उसे रसोई गैस उपलब्ध हो, पूरी तरह खाद्य-सुरक्षा मिले और अनिवार्य शिक्षा जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की भी पूर्ति हो सके।
राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी अपने सहयोगियों के साथ पूरी निष्ठा और प्रतिबद्धता सहित इस योजना के ‘नर सेवा, नारायण सेवा’ के लक्ष्य और सपने को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों और सहभागिता से जब इस योजना के परिणाम तत्काल प्रभाव से दिखने शुरू हो जायेंगे, तब गरीबों के आशीर्वाद मिलेंगे।
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे, ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति हारूण रशीद एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी अपने विचार रखे।
सूरज उपाध्याय
रमेश
वार्ता
More News
खुद पर आई तो अपनी संपत्ति बचाने राजीव गांधी ने खत्म कर दिया 'इन्हैरिटेंस टैक्स' : मोदी

खुद पर आई तो अपनी संपत्ति बचाने राजीव गांधी ने खत्म कर दिया 'इन्हैरिटेंस टैक्स' : मोदी

25 Apr 2024 | 1:40 PM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) 'इन्हैरिटेंस टैक्स' (विरासत कर) से जुड़े मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले और कहा कि ये कर कांग्रेस सरकार के समय में पहले भी लागू था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिलने वाली संपत्ति को पाने के लिए उनके पुत्र और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इस कर को समाप्त कर दिया और अब अपना मामला निपटने के बाद कांग्रेस सत्ता पाने फिर वही कानून और कड़ाई से लागू करना चाहती है।

see more..
image