Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य


रावतसर में पार्षद की गोली मारकर हत्या

बीकानेर, 24 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के रावतसर नगर पालिकाध्यक्ष के पति पार्षद हरवीर सहारण की दो युवकों ने आज गोली मारकर हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि रावतसर नगर पालिकाध्यक्ष नीलम सहारण के पति और पार्षद हरवीर सहारण (45) मध्यान्ह करीब बारह बजे पाइपलाइन बिछाने सम्बन्धी कार्य के सिलिसले में रावसतर उपखण्ड अधिकारी के कार्यालय गये थे। वहां से चर्चा करने के बाद वह कार्यालय से निकलकर कार्यालय परिसर पहुंचे कि वहां खड़े एक नवयुवक ने उन पर दो गोलियां दागी। इससे वह एक वकील के कक्ष की ओर भागे। वह नवयुवक भी उनके पीछे भागा और दो तीन गोलियां और चलाई। इस बीच उक्त नवयुवक का दूसरा साथी जो वहां मोटरसाइकिल लिये खड़ा था, वह भी पहुंच गया उसने भी श्री सहारण पर गोली चलाई। इनमें से तीन चार गोलियां श्री सहारण को लगी। इस दौरान गोली के छर्रे वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति को भी लगे।
पुलिस ने बताया कि श्री सहारण को आसपास मौजूद लोग तुरंत रावतसर के अस्पताल में ले गये जहां से उन्हें हनुमानगढ़ के जिला अस्पताल भेज दिया गया। इसी दौरान हनुमागढ़ में राजस्थान के मंत्री डा0 रामप्रताप भी मौजूद थे। घटना की जानकारी मिलते ही वह भी अस्पताल पहुंच गये और चिकित्सकों के साथ उन्होंने भी श्री सहारण का उपचार किया, लेकिन कुछ देर बाद श्री सहारण ने दम तोड़ दिया। हमला किसने और क्यों किया फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।
उधर सूत्रों ने बताया कि दिवंगत पार्षद हरवीर सहारण आगामी विधानसभा चुनाव में नोहर से लड़ना चाहते थे। उनकी मंशा उजागर होते ही सात आठ महीने पहले करीब 17 वर्ष पुराने हत्या के दो मामलों की फाइल पुन: खुल गई और जांच पड़ताल के बाद करीब छह महीने पहले वह गिरफ्तार भी हुए। इस पर उन्होंने अपना इरादा बदल दिया, लेकिन छह महीने पहले उनकी पत्नी और रावतसर नगर पालिका अध्यक्ष नीलम सहारण ने नोहर से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इस सिलसिले में वह काफी गम्भीर और सक्रिय थीं, और इसकी तैयारी कर रही थीं। आज भी वह पल्लू में जनसम्पर्क के लिये गईं थी। 30 सितम्बर को नोहर में उनकी रैली थी। इस बीच श्रीमती नीलम सहारण को किसी मामले को लेकर निलम्बित कर दिया गया, जिसके खिलाफ वह राजस्थान उच्च न्यायालय से स्टे ऑर्डर ले आईं और करीब दस दिन पहले वह पुन: बहाल हो गईं।
श्री सहारण की हत्या की घटना के बाद रावतसर में तनाव फैल गया। इसके मद्देनजर पुलिस अधिकारियों ने भारी संख्या में पुलिस बल रावतसर में तैनात कर दिया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है।
सुनील सैनी
वार्ता
image