Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य


सीबीआई ने इससे पूर्व सुबह जिला न्यायालय में सीबीआई की विशेष अदालत में आरोप पत्र पेश किया।विशेष न्यायधीश ने आरोप पत्र में कई तकनीकी खामियों के कारण उसे वापस कर दिया और सीबीआई को उसे दुरूस्त कर फिर पेश करने का आदेश दिया। सीबीआई ने दोपहर बाद तीन बजे अदालत में फिर आरोप पत्र को दुरूस्त कर पेश किया।इसके बाद अदालत ने पेश आरोपियों की जमानत अर्जी पर सुनवाई की।
सीबीआई ने कल देर शाम श्री बघेल एवं अन्य को आज आरोप पत्र अदालत में पेश करने की जानकारी देते हुए अदालत में पेश होने का नोटिस दिया था।श्री बघेल सुबह लगभग साढ़े 10 बजे राजधानी के घंड़ी चौक पर पहुंचे और वहां से पैदल जिला अदालत के लिए रवाना हुए।उन्हे समर्थन देने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.चरणदास महंत,पूर्व मंत्री धनेन्द्र साहू,रविन्द्र चौबे,सत्यनारायण शर्मा एवं अमितेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्ता उनके साथ जिला अदालत तक गए।श्री बघेल के अलावा पत्रकार श्री वर्मा एवं विजय भाटिया अदालत में पेश हुए।
सीबीआई श्री बघेल पर अश्लील सीडी बांटने का आरोप है। उन पर साइबर क्राईम की धारा 67(ए) सहित अन्य धाराएं लगाई गई है। राज्य की राजनीति में इस सीडी कांड ने पिछले वर्ष अक्टूबर मे भूचाल ला दिया था।इस मामले में मंत्री मूणत ने राजधानी के सिविल लाईन थाने में श्री बघेल एवं पत्रकार वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने आनन फानन में श्री वर्मा को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया था।
इस मामले तूल पकड़ने पर राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। सीबीआई ने इसके बाद 12 दिसम्बर 17 को दो अलग अलग एफआईआर दर्ज किया था। इस मामले में सीबीआई ने श्री बघेल को भी तलब कर पूछताछ की थी। सीबीआई ने इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही की।आरोपियों में कैलाश मुरारका भाजपा के वरिष्ठ एवं सक्रिय कार्यकर्ता है।
साहू.सुरेंद्र
वार्ता
More News
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 11:48 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

20 Apr 2024 | 11:47 AM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को खाई में फिसलकर गिरने से कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई और कई को बचा लिया गया।

see more..
राहुल कल मध्यप्रदेश के सतना में करेंगे चुनाव प्रचार

राहुल कल मध्यप्रदेश के सतना में करेंगे चुनाव प्रचार

20 Apr 2024 | 11:47 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल मध्यप्रदेश के सतना में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image