Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में पंचायत और यूएलबी चुनाव के लिए केन्द्रीय बलों की 400 कंपनियां होंगी तैनात : मुख्य सचिव

श्रीनगर,25 सितम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने राज्य में पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से कराने को महत्वपूर्ण कवायद करार देतेेे हुए कहा है कि इस दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों ( सीएएफ ) की अतिरिक्त 400 कंपनियों की तैनाती की जाएगी।
श्री सुब्रह्मण्यम ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा कि इस बार राज्य में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बार केंद्रीय सुरक्षा बलों की 400 से भी अधिक कंपनियों की तैनाती की जा रही है।
कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा तीन विशेष पुलिस अधिकारियों ( एसपीओ ) का अपहरण कर उनकी हत्या करने के बाद राज्य में तैनात अन्य एसपीओ द्वारा अपनी नौकरी से त्यागपत्र देने की खबरों को कोई तबज्जो नहींं देते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में 30 हजार से भी ज्यादा एसपीओ तैनात है ऐसे में कुछ के नौकरी से इस्तीफा देने पर सभी से उसकी तुलना करना गलत होगा।
मुख्य सचिव ने कहा कि इस बार पंचायत और यूएलबी चुनाव के दौरान सरकारी कर्मचारियों को उनकी सेवा के लिए प्रोत्साहन स्वरूप एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार होगा जब चुनाव में सेवाओं के बदले सरकारी कर्मचारियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा ।
मुख्य सचिव ने कहा कि ना केवल राज्य में बल्कि देश में भी ऐसा पहली बार होगा जब कोई राज्य अपने यहां चुनाव के दौरान अपनी सेवाएं देने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन देगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान सभी सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाएगा और उन्हें व्यापक सुरक्षा भी मुहेैैया करायी जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य में वर्ष 2016 से पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं हो पाए है इसलिए यह चुनाव बहुत ही महत्तवपूर्ण है।
हरीश जितेन्द्र
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image