Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रधानाचार्य रिश्वत लेते गिरफ्तार

बीकानेर 25 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में गंगानगर जिले के रायसिंहनगर में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य को आज एक निजी विद्यालय संचालक से साढ़े चार हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
गंगानगर में ब्यूरो के चौकी प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र ढिढारिया ने बताया कि चक 5 टीके, रायसिंह नगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का प्रधानाचार्य वेदप्रकाश शिक्षा का अधिकार (आरटीई) योजना के तहत निजी विद्यालयों में विद्यार्थियों का भौतिक सत्यापन कराने के लिये गठित समिति का अध्यक्ष है। श्री वेदप्रकाश रायसिंहनगर तहसील के समेजा कोठी में स्थित एसयूएस पब्लिक चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में सत्यापन करने से पहले संचालक मनोज शर्मा से उनके पक्ष में रिपोर्ट देने की एवज में सात हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। इसकी शिकायत मनोज शर्मा ने ब्यूरो की गंगानगर चौकी में की।
उन्होंने बताया कि इस पर ब्यूरो के दल ने सायं करीब पांच बजे रायसिंहनगर बस अड्डे के पीछे भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय के पास एक गली में वेदप्रकाश को मनोज शर्मा से साढ़े चार हजार रुपये लेते रंगे हाथों दबोंच लिया।
सुनील जोरा
वार्ता
image