Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य


रैगिंग के आरोप में पांच रेजिडेंट डाक्टर निलंबित

सूरत, 13 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात के सरकारी स्मीमेर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पांच रेजिडेंट डाक्टरों को रैगिंग के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
अस्थि रोग विभाग के पीजी दूसरे वर्ष के छात्र इन रेजिडेंट डाक्टरों ने गत मंगलवार को अस्पताल के सर्जरी वार्ड में सर्जरी विभाग के दो जूनियर रेजिडेंट डाक्टरों के कथित तौर पर कॉलर पकड़ कर उन्हें पूरे वार्ड में घुमाया था। किसी मरीज को स्थानांतरित करने को लेकर हुए विवाद के तूल पकड़ने के बाद यह घटना हुई थी। इस बारे में यूजीसी के केंद्रीय रैगिंग विरोधी प्रकोष्ठ में शिकायत दर्ज करायी गयी थी जिसके निर्देश पर कॉलेज की एंटी रैगिंग कमिटी ने पड़ताल कर यह फैसला लिया।
कॉलेज की डीन श्रीमती कल्पना देसाई ने आज यूएनआई को बताया कि पांच आरोपी रेजिडेंट डाक्टर में से एक को दो सेमेस्टर यानी एक वर्ष, एक को एक सेमेस्टर यानी छह माह और तीन अन्य को एक- एक माह के लिए निलंबित किया गया है।
उन्होंने बताया कि यूजीसी के प्रावधान के अनुरूप इस संबंध में पुलिस को भी इत्तिला दे दी गयी थी। उन्होंने बताया कि अस्थि रोग विभाग के एक जूनियर ने भी सर्जरी विभाग के एक सीनीयर के खिलाफ मारपीट और रैगिंग की शिकायत दर्ज करायी थी। इस मामले में आरोपी को सख्त हिदायत दी गयी है।
रजनीश
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

24 Apr 2024 | 9:16 PM

सागर, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस देश के गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों सहित हम सबका मेहनत से कमाया हुआ धन छीनना चाहती है। यह लोकतंत्र में कभी नहीं हो सकता।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image