Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य


कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल में गंदगी देख जताई नाराजगी

कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल में गंदगी देख जताई नाराजगी

आजमगढ़ 04 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डा0 रीता बहुगुणा जोशी ने रविवार को यहां महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और गंदगी अादि देख नाराजगी जताते हुए सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की अधिकारियों को हिदायत दी ।

डा0 जोशी यहां प्रदेश सरकार के वन मंत्री दारा सिंह चौहान के पिता के ब्रह्मभोज में सम्मलित होने आयी थी । अचानक उनका काफिला महिला अस्पताल की तरफ रुख कर दिया जंहा ये हालात देखने को मिले। निरीक्षण के दौरान उन्हें जो खांमियां ही खामिया नजर आई। सबसे पहले उन्होंने वार्ड में जाकर प्रसुता महिलाओं का हाल जाना और एक-एक कर सभी से अस्पताल की सुविधाओ के बारे में पूछा।

इस दौरान अस्पताल का कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था। अचानक हुए निरीक्षण से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल रहा और कर्मचारियों में हड़कम्प मचा था। निरीक्षण के लगभग 20 मिनट बाद अस्पताल की सीएमएस और सीएमओ वहां पहुंची।

निरीक्षण के दौरान चेतावनी भरे लहजे में व्यवथा सुधारने के अधिकारियों को निर्देश दिये । उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा चलाये जा रही योजनाओ की तारीफ़ की । अस्तपाल के शौचालय साफ नहीं मिले तो रसोई घर में र्दुव्यवस्थाओ का अम्बार था। खाने की गुणवत्ता भी सही नहीं पाई गई। वही कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल की खामियो को स्वीकार करते हुए रिर्पोट आने के बाद चेतावनी देने की बात कही।

 

image