Friday, Apr 19 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा के ही कई वरिष्ठ नेता चाहते हैं मंत्री बावलिया की उपचुनाव में हार - गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष

अहमदाबाद, 12 नवंबर (वार्ता) गुजरात में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने आज दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा के ही कई वरिष्ठ नेता आगामी जसदन विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार और कांग्रेस से इस्तीफे के बाद विजय रूपाणी सरकार में मंत्री बनाये गये कुंवरजी बावलिया को हारते देखना चाहते हैं।
ज्ञातव्य है कि श्री राजकोट में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले जसदन के कांग्रेस विधायक रहे श्री बावलिया ने गत तीन जुलाई को उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा देकर उसी दिन भाजपा का दामन थाम लिया था। उसी दिन उन्हें मंत्री भी बना दिया गया था। नियमानुसार तीन जनवरी से पहले वहां उपचुनाव हो जाने हैं। इसके लिए शीघ्र ही तिथि घोषित होने की संभावना है।
श्री चावड़ा ने आज पत्रकारों से कहा कि अपने निजी राजनीतिक लाभ की इच्छा से कांग्रेस छोड़ने वाले श्री बावलिया से न केवल जसदन की जनता ही नाराज हैं बल्कि वहां भाजपा के भी कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि वह चुनाव हार जायें। वे कांग्रेस के संपर्क में भी हैं।
एक प्रश्न के उत्तर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया जारी है और जिसे भी चुना जायेगा उसे पार्टी के हर एक कार्यकर्ता का समर्थन उसी तरह से मिलेगा जैसे अपने परिवार के एक सदस्य को मिलता है।
कई बार विधायक रहे श्री बावलिया ने कांग्रेस से इस्तीफे के बाद कहा था कि जसदन में आगामी उपचुनाव में पार्टी का सूपड़ा ही साफ हो जायेगा क्योंकि वहां कांग्रेस का मतलब वह स्वंय थे। कांग्रेस के दो तालुका प्रमुखों ने भी हाल में उनके समर्थन में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।
रजनीश
वार्ता
More News
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
निर्वाचन की तैयारियों में नहीं चलेगी शिथिलता और बहानेबाजी : के रवि कुमार

निर्वाचन की तैयारियों में नहीं चलेगी शिथिलता और बहानेबाजी : के रवि कुमार

19 Apr 2024 | 6:35 PM

रांची, 19 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। तैयारियों में कोई शिथिलता और बहानेबाजी नहीं चलेगी। गर्मी-धूप लग रही, तो माथे पर गमछा लगायें और क्षेत्र भ्रमण कर निरोधात्मक कार्रवाईयां सुनिश्चित करें।

see more..
image