Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात सरकार ने भ्रष्टाचार के चलते सुर्खियों में रहे अपने निगम को किया समेटने का फैसला

गांधीनगर, 14 नवंबर (वार्ता) गुजरात सरकार ने भ्रष्टाचार के चलते सुर्खियों में रहे राज्य भूमि विकास निगम के यहां स्थित कार्यालय को बंद करने तथा इसके कामकाज को अन्य संबंधित विभागों को सौंपने का फैसला लिया है।
उधर राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस फैसले को अनुचित करार दिया है और इसे राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए उठाया गया कदम बताया है।
राज्य के कृषि मंत्री आर सी फलदू ने बताया कि निगम कार्यालय को बंद कर दिया जायेगा और इसके कामकाज और कर्मियों को अन्य संबंधित विभागों में जरूरत के मुताबिक भेज दिया जायेगा। सैद्धांतिक रूप से निगम का कामकाज चलता रहेगा।
ज्ञातव्य है कि इस साल अप्रैल माह में निगम के यहां स्थित मुख्यालय बलराम भवन पर पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने छापेमारी कर 50 लाख रूपये से अधिक की नकदी बरामद की थी। बाद में इसके महाप्रबंधक तथा कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार भी किया गया था। विभिन्न जिलों में इससे जुड़े भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज किये गये थे।
इस बीच, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने आज कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला सही नहीं है क्याेंकि ऐसा करने से किसानों को नुकसान होगा।
रजनीश
वार्ता
More News
कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण ने वाडियार के वंश पर उठाए सवाल

कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण ने वाडियार के वंश पर उठाए सवाल

18 Apr 2024 | 2:26 PM

मैसूर, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मैसूर-कोडागु लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार एम लक्ष्मण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार यदुवीर वाडियार के शाही वंश की वैधता पर सवाल उठाए हैं। श्री लक्ष्मण ने दावा किया कि वह वाडियार शाही परिवार से संबंधित नहीं है ,वह दत्तक पुत्र हैं।

see more..
तेलंगाना में अगले 24 घंटों के दौरान लू चलने के आसार

तेलंगाना में अगले 24 घंटों के दौरान लू चलने के आसार

18 Apr 2024 | 2:28 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के कई जिलों के अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे में लू चलने के आसार हैं।

see more..
एटा में सड़क हादसे में चार की मौत,पांच घायल

एटा में सड़क हादसे में चार की मौत,पांच घायल

18 Apr 2024 | 2:28 PM

एटा 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में एटा जिले के पिलुआ क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक कार के पलटने से उसमे सवार चार लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

see more..
image