Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात सरकार ने 200 करोड़ से अधिक के विनय शाह घोटाले की जांच के आदेश दिये

गांधीनगर, 14 नवंबर (वार्ता) गुजरात सरकार ने 200 करोड़ रूपये से अधिक के एक ऑनलाइन विज्ञापन सह पांजी घोटाले की जांच सीआईडी क्राइम से कराने के आज आदेश दिये तथा इसके लिए एक विशेष जांच दल यानी एसआईटी के गठन की भी बात कही।
विनय शाह नाम के व्यक्ति ने अहमदाबाद के थलतेज में कार्यालय खोल कर वेबसाइट पर विज्ञापन के नाम पर यह कथित घोटाला किया था। इसमें लोगों से अलग अलग रकम देने और कुछ समय बाद उसे दोगुना अथवा उससे भी अधिक करने का दावा किया जाता था। उन्हें विज्ञापन देखने और विज्ञापन देने का लालच दिया गया था। इस घोटाले को लेकर अहमदाबाद में धोखाधड़ी के अलग अलग मामले दर्ज होने के बाद से विनय शाह संभवत: विदेश फरार हो गया है।
अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर ए पी सिंह ने इसकी जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया था पर राज्य के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने आज शाम पत्रकारों को बताया कि इस मामले की जांच सीआईडी क्राइम को सौंपी जा रही है। वह एक अलग एसआईटी बना कर इसकी विस्तृत जांच करेगी। उन्होंने शाह के उस पत्र को जिसमें उसने उसके घोटाले में कई पुलिस अधिकारियों और अन्य की संलिप्तता का दावा किया था, को वाहियात करार दिया और कहा कि ऐसे पुलिस अधिकारियों ने उसके खिलाफ मानहानि का दावा किया है।
श्री जाडेजा ने कहा कि सीआईडी क्राइम संबंधित कानून के तहत शाह की संपत्ति की नीलामी कर धोखाधड़ी का शिकार हुए लोगों को भुगतान भी कर सकती है।
रजनीश
वार्ता
image