Friday, Apr 26 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य


पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सभी आरोपी पांच दिन के रिमांड पर

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सभी आरोपी पांच दिन के रिमांड पर

गांधीनगर 05 दिसंबर (वार्ता) गुजरात में पुलिस भर्ती बोर्ड की लोकरक्षक (कांस्टेबल) भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में एक स्थानीय अदालत ने आगे की पूछताछ के लिए कल गिरफ्तार किए गए चार लोगों को बुधवार को पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत (रिमांड) में भेजने की इजाजत दे दी।

पुलिस निरीक्षक जे डी मेवाडा ने बताया कि कल गिरफ्तार किए गये चार लोगों को आज यहां की स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने चारों को पांच दिनों तक रिमांड पर भेजने की मंजूरी दे दी है। कल पकड़े गये लोगों में दो बनासकांठा जिले तथा एक-एक महेसाणा और अरावल्ली के हैं। मुख्य आरोपी यशवंत सोलंकी अब भी फरार है।

इस मामले में इससे पहले एक पुलिस अधिकारी और एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस तरह अब तक कुल आठ लोग पकड़े जा चुके हैं।

दिल्ली से प्रश्न पत्र लाकर लीक करने वाले मुख्य षड़यंत्रकर्ता तथा वडोदरा महानगरपालिका के अस्थायी कर्मी और महीसागर जिले के लुनावाड़ा के मूल निवासी यशपाल सिंह सोलंकी को पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं। गत रविवार को परीक्षा शुरू होने से कुछ ही समय पहले पेपर लीक होने की बात सामने आने पर इसे रद्द कर दिया गया था।

पूर्व में पकड़े गये चार गिरफ्तार लोगों में यहां वायरलेस विभाग का पुलिस इंस्पेक्टर पी वी पटेल, यहां एक निजी छात्रावास की रेक्टर और एक दिवंगत पुलिस अधिकारी की पुत्री रूपल शर्मा और बनासकांठा निवासी मुकेश चौधरी (दोनो स्वयं भी परीक्षार्थी) और अरावल्ली के बायड निवासी मनहर पटेल (दोनो भाजपा कार्यकर्ता और अब पार्टी से निलंबित) को पहले ही 10 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ हो रही है। पेपर लीक के लिए गुजरात से गाड़ियों में 25 से 30 लड़के दिल्ली के गुड़गांव गये थे। उनके फोन एवं अन्य सामान पहले ही ले लिये गये थे और उन्हें खाली बैंक चेक लेकर प्रश्न पत्र दो घंटे के लिए दिये गये थे। अगर ये प्रश्न परीक्षा में हूबहू आते तो उनसे पांच लाख रूपये लिये जाते। ज्ञातव्य है कि इस घटना के मद्देनजर सत्तारूढ़ भाजपा ने दो आरोपियों मुकेश और मनहर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। दोनों तालुका स्तर के सदस्य हैं।

अनिल, रवि

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
image