Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य


सामूहिकता की एक ताकत होती है: मोदी

सामूहिकता की एक ताकत होती है: मोदी

अहमदाबाद, 17 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल में कहा कि सामूहिकता की एक ताकत होती है।

श्री मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का उद्घाटन करते हुए गुजराती में कहा कि “सामूहिकता नु वातावरण होय त्यारे उत्साह वधे अने खरदवा आव्युं होय एनेय थाय के खाली हाथ ना जवाय, कंइक तो लेता जइए“ सामूहिकता के वातावरण में उत्साह बढता है और खरीद करने के लिए आने वाले लोगों को भी लगता है खाली हाथ नहीं जाना चाहिए। कुछ ना कुछ तो लेते जाएं। सामूहिकता की एक ताकत होती है और वह ताकत इस तरह के फेस्टिवल से जुडी हुयी है। हमारे यहां के मेले की परंपरा एक प्रकार की अर्थ व्यवस्था को गति देने का बहुत बड़ा कारण बनती है। युग बदला और नया स्वरूप आया लेकिन यह प्रयास अभिनंदन के पात्र है।

उन्होंने गुजराती में ही कहा कि अहमदाबाद की व्याख्या बदलनी पड़ेगी। अहमदाबाद कहां से कहां पहुंच गया। कितना बदल गया। शॉपिंग फेस्टिवल करना हिम्मत का काम है। इतना बड़ा बदलाव। अहमदाबाद को सलाम। अकेले खाना खाने बैठे हों तो कम खाया जाता है लेकिन पांच पचास यार दोस्त साथ मिलकर खाना खाते हैं तो बातों बातों में चार पांच रोटियां ज्यादा खा लेते हैं। अकेला छोटा व्यापारी कहीं माल बेचने बैठा हो या फुटपाथ पर दुकान लगाई हो तो किसी की नजर ना भी पड़े। लेकिन इस तरह का समूहिकता का वातावरण हो तो उस छोटे व्यापारी का भी उत्साह बढता है।

उन्होंने इसके बाद हिन्दी में कहा कि अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल, वाइब्रेंट गुजरात के साथ आयोजित किया जा रहा है। यह शहर के उद्यमों को अपने उत्पादों का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगा। भारत में यह इस तरह का पहला आयोजन है।

अनिल, नीरज

वार्ता

More News
गुजरात की गौशालायें बनेंगी प्राकृतिक कृषि का केन्द्र: देवव्रत

गुजरात की गौशालायें बनेंगी प्राकृतिक कृषि का केन्द्र: देवव्रत

25 Apr 2024 | 9:44 PM

पालनपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुवार को कहा कि राज्य की गौशालायें प्राकृतिक कृषि का केन्द्र बनेंगी।

see more..
गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

25 Apr 2024 | 9:41 PM

हालोल, 25 अप्रैल (वार्ता) फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के लिये प्रसिद्ध गुनेबो ने गुजरात में पंचमहाल जिले के हालोल प्लांट की प्रोडक्शन कैपेसिटी में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

see more..
image