Friday, Apr 19 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य


अमूल कल से शुरू करेगा ऊंटनी के दूध की बिक्री, देश में पहली बार बाजार में आयेगा ऐसा बोतलबंद दूध

आणंद, 22 जनवरी (वार्ता) ब्रांड अमूल के उत्पादों का स्वामित्व रखने वाले गुजरात के 18 डेयरियों का सहकारी महासंघ गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन देश में पहली बार ऊंटनी के दूध की बिक्री के तहत कल से राज्य के तीन स्थानों पर इसे बाजार में उतारने जा रहा है।
महासंघ के महाप्रबंधक आर एस सोढी ने आज यूएनआई को बताया कि मधुमेह की बीमारी के प्रबंधन में उपयोगी होने के अलावा कई तरह के पोषक और औषधीय गुणो से भरपूर यह दूध अहमदाबाद, कच्छ और गांधीधाम में कल से आधा लीटर की बोतल में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 50 रूपये होगी। यह दूध सुपाच्य होने के साथ ही दूध के चलते होने वाली एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए भी उपयोगी होगा।
उन्होंने कहा कि महासंघ के तहत आने वाली कच्छ की सरहद डेयरी ने शुरूआत में चार से पांच हजार लीटर ऊंटनी का दूध प्रतिदिन एकत्रित करना शुरू किया है। यह मात्रा बढ़ने पर इसे अन्य स्थानों पर भी लांच किया जायेगा। पिछले साल ही ऊंटनी के दूध की चाॅकलेट लांच की गयी थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है। अमूल के ऊंटनी के दूध को रेफ्रीजरेटर में तीन दिन तक सुरक्षित रखा जा सकता है।
रजनीश
वार्ता
More News
वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

19 Apr 2024 | 3:25 PM

अमरोहा, 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को इंडी गठबंधन वाले सिर्फ वोट बैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं।

see more..
मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

19 Apr 2024 | 3:25 PM

मिर्जापुर,19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के कटरा क्षेत्र में दो बाईक की आमने-सामने टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया है।

see more..
image