Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य


पवार के समक्ष राकांपा में शामिल हो गये वाघेला, कहा- भाजपा से देश को बचाने में देंगे योगदान

अहमदाबाद, 29 जनवरी (वार्ता) गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री तथा पूर्व केंद्रीय कपड़ा मंत्री शंकरसिंह वाघेला आज विधिवत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार की मौजूदगी में यहां पार्टी में शामिल हो गये।
श्री पवार को श्री वाघेला ने अपनी भरी हुई पार्टी सदस्यता पर्ची सौंपी जिसके बाद उन्होंने पार्टी का अंगवस्त्र पहना कर उन्हें विधिवत इसमें शामिल करने की औपचारिकता पूरी की। इस अवसर पर राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल भी उपस्थित थे।
श्री पवार ने कहा कि श्री वाघेला को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाने का भी फैसला किया गया है। उनके लंबे अनुभव का लाभ केवल गुजरात ही नहीं बल्कि पूरे देश में गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने के लिए लिया जायेगा।
उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि श्री वाघेला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अथवा नहीं।
श्री पवार ने कहा कि वह पिछले कुछ माह से श्री वाघेला के साथ संपर्क में थे और उन्हें खुशी है कि उनके जैसा अनुभवी नेता उनके दल में शामिल हो गया है। राकांपा देश से भाजपा की सरकार को हटाने के लिए गैर भाजपा दलों को एकजुट करने के अभियान में सक्रिया भूमिका निभा रही है।
इस अवसर पर श्री वाघेला ने कहा कि वह अपने जीवन के शेष समय में जनता को कुछ देना और देश को भाजपा के भ्रष्ट शासन से बचाना चाहते हैं। भाजपा सरकार ने सीबीआई, रिजर्व बैंक, सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग समेत सभी संवैधानिक संस्थाओं को तहस नहस करना शुरू कर दिया है। वह मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री आदि पदों पर रहे हैं और अब चाहते हैं कि जनता ने जो इतना कुछ उन्हें दिया तो ऐसे समय में वह भी राष्ट्रहित में योगदान देकर उसे कुछ लौटायें।
ज्ञातव्य है कि 78 वर्षीय श्री वाघेला ने जन संघ से अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की थी। बाद में वह भाजपा में रहे और 1996 में गुजरात में इसकी सरकार से बगावत कर नये दल राष्ट्रीय जनता पार्टी का गठन किया और कांग्रेस की मदद से मुख्यमंत्री बने। श्री वाघेला बाद में कांग्रेस में शामिल हो गये। वह 2004 में यूपीए के शासन में केंद्रीय कपड़ा मंत्री भी बने थे। वर्ष 2017 में 21 जुलाई को अपने 77 वें जन्मदिन पर उन्होंने कांग्रेस भी छोड़ दी थी। उसी साल के अंत में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में उन्होंने जन विकल्प मोर्चा का नेतृत्व किया था जिसे एक भी सीट नहीं मिली थी।
रजनीश
वार्ता
More News
राहुल कल मध्यप्रदेश के सतना में करेंगे चुनाव प्रचार

राहुल कल मध्यप्रदेश के सतना में करेंगे चुनाव प्रचार

20 Apr 2024 | 11:13 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल मध्यप्रदेश के सतना में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
किसान की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

किसान की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

20 Apr 2024 | 10:58 AM

भिंड, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पांच लोगों ने एक राय होकर घर के बाहर सो रहे एक किसान की पीट पीटकर हत्या कर दी।

see more..
यादव आज खंडवा और मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

यादव आज खंडवा और मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

20 Apr 2024 | 10:27 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज खंडवा और मंदसौर के भारतीय जनता पार्टी लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे।

see more..
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 9:46 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
image