Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य


सबसे बड़ी घरेलू बायोमेट्रिक उपकरण निर्माता कंपनी मंत्रा अपनी आय बढ़ा कर 1000 करोड़ करेगी

अहमदाबाद, 30 जनवरी (वार्ता) देश की सबसे बड़ी घरेलू बायोमेट्रिक उपकरण निर्माता और सेवा प्रदाता कंपनी अहमदाबाद आधारित मंत्रा सॉफ्टटेक ने आज कहा कि यह अगले चार से पांच साल में अपनी कुल आय में पांच गुने का इजाफा कर इसे मौजूदा 200 करोड़ रूपये से बढ़ा कर 1000 करोड़ तक ले जायेगी।
कंपनी ने अपने निर्यात आधार को भी मौजूदा 20 करोड़ से बढ़ा कर तीन साल में 200 करोड़ करने के लक्ष्य की घोषणा की।
कंपनी के निदेशक हीरेन भंडारी और भव्येन भंडारी ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए यहां गोता में स्थित इसकी इकलौती विनिर्माण इकाई के अलावा गांधीनगर में भी एक अन्य इकाई शुरू की जायेगी। वर्तमान में केवल मध्य पूर्व और अफ्रीकी देशों में हो रहे निर्यात के आधार को दक्षिण पूर्व एशिया, लातिन अमेरिका, उत्तर अमेरिका और यूरोप तक विस्तारित भी किया जायेगा।
उन्होने बताया कि बायोमेटरिक प्रणाली के इस्तेमाल वाले विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी कार्यों और योजनाओं में उनके उपकरणों का इस्तेमाल हो रहा है।
रजनीश
वार्ता
More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image