Friday, Apr 26 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य


भ्रष्टाचार के खिलाफ मैने ऊपर से लड़ाई शुरू की है, भगोड़ों की पाई-पाई होगी जब्त - मोदी

सूरत, 30 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्होंने देश की समस्याओं की जड़ बने भ्रष्टाचार के खिलाफ ऊपर से ही लड़ाई शुरू की है और इसके सफल होने पर नीचे भी बहुत बेहतर परिणाम मिलेंगे।
श्री मोदी ने यहां इंडोर स्टेडियम में आयोजित युवा सम्मेलन में कहा कि वह मानते हैं कि देश की समस्याओं की जड़ में भ्रष्टाचार है। हर जगह इसका दीमक घुस गया है और सारी व्यवस्था को तबाह कर रहा है। वह इसके खिलाफ इसलिए लड़ाई छेड़ पाये हैं क्योंकि वह सामान्य परिवार से आते हैं। उन्होंने कहा, ‘मै भी बडे घराने से आया होता बड़े बड़े बैगेजेज लेकर आया होता तो डर होता कि कल मेरी भी किताब खुल जायेगी तो क्या होगा। पर मैरी जिंदगी तो खुली किताब रही है। विरोधियों ने भी कभी मुझ पर ऊंगली नहीं उठायी। इतनी सरकारों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कुछ नहीं किया और मै भी इसे ऐसे ही छोड सकता था पर मेरी आत्मा कह रही थी कि की से तो शुरू करो। और मैने ऊपर से शुरू किया। ये ऊपर ठीक हो जायेगा तो नीचे आप समझ लीजिए की भामाभम (बहुत सही परिणाम) होने वाला है।’
उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि चार पीढियों तक देश पर राज करने वालों को आज एक चायवाला चुनौती दे रहा है। श्री राहुल गांधी और श्रीमती सोनिया गांधी का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि आपको पता है कि वे जमानत पर हैं (नेशनल हेराल्ड केस में)। उनके दरबारी लाेग भी कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं और वह ऐसा कितना भी कर ले उन्हें एक दिन जेल जाना ही होगा। जिसने देश को लूटा है उसे लौटाना ही होगा। पहले भी इस देश से रूपये लूट कर बेइमानी कर सैकडो की तादाद में लोग भागे हैं पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। हमने कानून बनाया है और ऐसे भगोड़ों की पाई पाई जब्त करेंगे। दुनिया में कही भी उनकी संपत्ति हो जब्त होगी।
उन्होंने कहा कि पिछले सत्तर साल में कांग्रेस ने देश में परिवारवाद, वंशवाद, भ्रष्टाचार और जातिवाद जैसी जो बीमारियां दी है उन्हें समाप्त करना होगा केवल इसे एक पार्टी के रूप में हराने भर से कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बनेगा।
इस दौरान एक महिला के प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान उनके प्रति नकारात्मक माहौल बनाने और भाजपा की हार की भविष्यवाणी करने वाले गुस्से और अपमान के चलते एक बार फिर ऐसा माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा ऐसे भ्रष्ट लोग और बिचौलिये जिनका धंधा और कंपनियां उन्होंने बंद करायी हैं वे भी उनका विरोध कर रहे हैं।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि उन्होंने देश को निराशा के माहौल से निकाला है। उनकी सरकार ने आतंकियों के खिलाफ और अन्य मोर्चों पर सफलतापूर्वक काम किया है। वह 65 प्रतिशत युवाओं की आबादी वाले इस देश के उज्जवल भविष्य के प्रति पूरी तरह विश्वास से भरे हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image