Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य


विधानसभा और पार्टी से त्यागपत्र देने वाली महिला विधायक को मनाने की कवायद तेज

अहमदाबाद/महेसाणा, 03 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस गुजरात मेें पार्टी तथा विधानसभा से अचानक त्यागपत्र दे देने वाली अपनी महिला विधायक आशाबेन पटेल, जो पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की करीबी मानी जाती हैं तथा पटेलों का गढ़ कहे जाने वाले महेसाणा जिले के ऊंझा सीट की विधायक थीं, को अब हर हाल में सत्तारूढ़ भाजपा में जाने से रोकने की रणनीति पर काम कर रही है।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि श्रीमती पटेल की ओर से कल दिया गया विधानसभा सीट से इस्तीफा तो स्वीकार हो चुका है और अंकगणित के लिहाज से पार्टी को सदन में जो नुकसान होना है वह तो हो चुका है पर पार्टी आलाकमान चाहता है कि वह भाजपा से न जुड़ें ताकि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को और बड़ा सांकेतिक नुकसान न हो।
सूत्रों ने बताया कि पार्टी के बड़े नेता विशेष रूप से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी को उन्हें भाजपा में जाने से रोकने और हो सके तो फिर से कांग्रेस में वापस लाने के अभियान की कमान सौंपी गयी है।
ज्ञातव्य है कि श्रीमती पटेल ने कल अचानक पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने त्यागपत्र में पार्टी में अंदरूनी गुटबाजी का भी उल्लेख किया और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर इसे रोक पाने में विफल रहने का आरोप भी लगाया । उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के केंद्र के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ भी की। इससे इस बात की अटकलें तेज हो गयी थी कि वह भाजपा में शामिल हो सकती हैं।
दूसरी ओर कांग्रेस नहीं चाहेगी कि लोकसभा चुनाव से ऐन पहले पाटीदार समुदाय की नेता पार्टी छोड़ कर भाजपा में जायें और इसका सांकेतिक लाभ सत्तारूढ़ दल को मिले।
रजनीश
वार्ता
More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 3:26 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
image