Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य


हार्दिक की चुनाव लड़ने की घोषणा ने स्पष्ट किया कि उन्होंने पाटीदार समुदाय का राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए दुरूपयोग किया - पूर्व सहयोगी दिनेश

अहमदाबाद, 06 फरवरी (वार्ता) पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के एक दिन बाद आज उनके पूर्व करीबी सहयोगी दिनेश बांभणिया ने दावा किया कि हार्दिक दरअसल गुजरात में विधानसभा उपचुनाव लड़ना चाहते हैं और उनके ही इशारे पर बिना किसी कारण के पाटीदारों का गढ़ कहे जाने वाले ऊंझा की कांग्रेस विधायक आशाबेन पटेल ने हाल में इस्तीफा दिया है।
हार्दिक के साथ राजद्रोह के एक मामले में सह-आरोपी और पास नेता की वर्ष 2015 में रहस्यमय गुमशुदगी के दौरान उनके लिए आधी रात को यहां हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले श्री बांभणिया ने आज कहा कि हार्दिक ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान एक कांग्रेस टिकट के लिए पार्टी को बिना अन्य पास नेताओं की जानकारी के एक गुपचुप सूची सौंपी थी जिसमें उनकी करीबी आशाबेन का नाम भी था। हार्दिक ने आंदोलन के दौरान ही सहयोगियों से कहा था कि वह उम्र होने पर टंकारा अथवा ऊंझा से विधानसभा चुनाव अथवा उपचुनाव लड़ना चाहेंगे। ऊंझा की सीट उनके ही इशारे पर खाली करायी गयी है। वह वहां से उपचुनाव लड़ सकते हैं।
उन्होंने यह भी दावा किया कि राजस्थान में एक साक्षात्कार में हार्दिक ने यह कहा है कि वह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह राहुल गांधी को पसंद करते हैं।
श्री बांभणिया ने कहा कि हार्दिक ने चुनाव लड़ने की बात कह कर यह साफ कर दिया है कि आरक्षण आंदोलन के नाम पर उन्होंने पाटीदार समुदाय को अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए इस्तेमाल किया है।
इस बीच हार्दिक पटेल के राजस्थान से आये एक वीडियो फुटेज में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह निश्चित रूप से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे क्योंकि ममता दीदी (बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) ने विपक्ष को एकजुट कर भाजपा को हटाने और देश तथा संविधान बचाने की लड़ाई छेड़ दी है।
रजनीश
वार्ता
More News
नेहा की तस्वीरें लीक करने में कर्नाटक सरकार का हाथ, प्रह्लाद जोशी ने लगाया आरोप

नेहा की तस्वीरें लीक करने में कर्नाटक सरकार का हाथ, प्रह्लाद जोशी ने लगाया आरोप

24 Apr 2024 | 12:55 PM

हुबली 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं कर्नाटक में धारवाड़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) उम्मीदवार प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नेहा हिरेमथ के कथित हत्यारे के मोबाइल से तस्वीरें लीक करने के पीछे राज्य की कांग्रेस सरकार का हाथ है।

see more..
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 12:46 PM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
विश्व स्तर पर फैली है ‘मोदी की गारंटी’ : जयशंकर

विश्व स्तर पर फैली है ‘मोदी की गारंटी’ : जयशंकर

24 Apr 2024 | 12:43 PM

हैदराबाद 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दावा किया है कि ‘मोदी की गारंटी’ भारत की सीमाओं से परे है और इसका वैश्विक स्तर पर महत्व है।

see more..
image