Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:30 Hrs(IST)
image
राज्य


योगी ने किया राहुल और कांग्रेस पर प्रहार, कहा- केरल में भी ध्वस्त होगा वामपंथी किला

योगी ने किया राहुल और कांग्रेस पर प्रहार, कहा- केरल में भी ध्वस्त होगा वामपंथी किला

अहमदाबाद, 26 मार्च (वार्ता) भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पार्टी प्रत्याशी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समर्थन में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी और इसके नेतृत्व पर जबरदस्त प्रहार किये और आरोप लगाया कि राहुल गांधी की झूठ बोलने में महारत हो गयी है और अगर वे दिन में कम से कम 10 झूठ नहीं बोल लेते तो उन्हें नींद नहीं आती।

उन्होंने यह भी दावा कि भाजपा इस बार पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और केरल में बहुत बेहतर प्रदर्शन करेगी। केरल में यह वाम दलों का आखिरी किला भी ध्वस्त कर देगी जिससे वामपंथ भारत में अतीत की चीज बन जायेगा और उनका झंडा भविष्य में केवल संग्रहालय में ही दिखेगा। उन्होंने इस मौके पर त्रिपुरा अौर असम जैसे राज्यों में भाजपा की जीत का उदाहरण भी दिया।

गांधीनगर लोकसभा सीट के तहत आने वाले अहमदाबाद के घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र के प्रभात चौक पर आयोजित एक चुनावी सभा में श्री आदित्यनाथ ने कहा कि वह तो चाहते थे कि श्री शाह उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें ताकि भाजपा वहां की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करे। पर श्री शाह ने कहा कि वह केवल गांधीनगर से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं जहां उन्होंने बतौर एक बूथ कार्यकर्ता भी काम किया है।

उन्होने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की गरीबों को सालाना 72 हजार रूपये देने की योजना की घोषणा भी एक बड़ा झूठ है। श्री योगी ने कहा, ‘वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेेस अध्यक्ष को बिना दिमाग का आदमी कहा था और ऐसा आदमी केवल फालतू और झूठी बाते ही कर सकता है। अब तो उन्हें झूठ में ऐसी महारत हो गयी है कि उनकी दिनचर्या ही झूठ से शुरू होती है और जब तक वह कम से कम 10 झूठ न बोल लें उन्हें रात को नींद नहीं आती।’

श्री योगी ने कहा कि 1971 में श्री गांधी की दादी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था और सचमुच अगर इसके लिए कुछ किया गया होता तो आज प्रधानमंत्री मोदी को 60 करोड़ गरीबों को पांच लाख सालाना इलाज के लिए देने वाली आयुष्मान भारत योजना, ढाई करोड़ गरीबों को घर देने, बिजली के निशुल्क कनेक्शन देने और 40 करोड़ गरीबों के खाते खुलवाने वाली जनधन योजना आदि के लिए मेहनत नहीं करनी पड़ती। कांग्रेस को गरीबों से कोई मतलब नहीं है इसे केवल एक ही नेहरू परिवार के लाभ और खुशहाली से मतलब है। राहुल जी से यह भी पूछा जाना चाहिए कि 55 साल के कांग्रेस के शासन में गरीबी क्यों नहीं हटायी जा सकी। 2004 से 2014 तक जब उनका परिवार सुपर प्रधानमंत्री की भूमिका में था बेरोजगारी चरम पर क्यों थी। सबसे अधिक किसानों ने तब ही आत्महत्या क्यों की थी। आधारभूत संरचना के निर्माण का काम ठप क्यों हो गया था। आतंकवाद, नक्सलवाद और चीन और पाकिस्तान की घुसपैठ क्यो सर्वाधिक थी।

श्री योगी ने दावा किया कि किसानों की कर्ज माफी का कांग्रेस अध्यक्ष का दावा भी झूठा साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मंदिरों में घूमने वाले कांग्रेस अध्यक्ष अयोध्या में राम मंदिर के मामले की सुनवाई को 2019 चुनावों से आगे टालने के लिए अपने दल के वकीलों की फौज सुप्रीम कोर्ट में खड़े हाेने के बारे में क्या कहेंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि नयी पीढ़ी की कांग्रेस नेता अब अयोध्या जाना चाहती हैं जबकि उनकी पार्टी ने तो सेतु समुद्रम के मामले में अदालत में भगवान राम के नेतृत्व को ही नकार दिया था। इस नेता ने प्रयाग में गंगाजल से आचमन किया जो उनकी पार्टी के इन आरोपों को गलत साबित करता है कि गंगा की सफाई नहीं हुई है।

श्री योगी ने कहा कि भाजपा के शासन में सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवाद की कमर टूट गयी है। श्री मोदी के नेतृत्व में 11 वें से छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत आने वाले पांच साल में दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हो सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में नामुमकिन मानी जाने वाली सभी बातें अब मोदी के शासन में मुमकिन हो गयी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता मोदी जी और अन्य भाजपा नेताओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं जबकि आतंकवादियों के लिए जी शब्द का प्रयोग करते हैं। कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लग रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के पाकिस्तान और सर्जिकल स्ट्राइक संबंधी बयान को सेना और शहीद जवानों का अपमान बताया।

श्री योगी ने आगामी 30 मार्च को श्री शाह के नामांकन से पहले होने वाले रोड शो में लोगों से बड़ी संख्या में भाग लेने तथा 23 अप्रैल को होने वाले मतदान में उन्हें रिकार्ड मतों से जिताने की अपील भी की।

रजनीश

वार्ता

More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

23 Apr 2024 | 11:41 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में मंगलवार को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच और लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

see more..
image