Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य


एयर एशिया थाईलैंड ने की अहमदाबाद-बैंकाक के बीच सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा

अहमदाबाद, 09 अप्रैल (वार्ता) एयर एशिया थाइलैंड ने भारत में अपने नौंवे सीधी उड़ान सेवा स्थल के तौर पर गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद से बैंकाक के बीच आगामी 31 मई से हर सप्ताह चार दिन सीधी उड़ाने शुरू करने की आज घोषणा की।
एयर एशिया इंडिया (एयर एशिया समूह की भारतीय कंपनी) के मार्केटिंग प्रमुख राजकुमार परंथमन और थाईलैंड टूरिज्म अथारिटी के मुंबई कार्यालय की प्रमुख सुश्री चोलादा सिद्धिवर्न ने आज यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ये उड़ाने हर सप्ताह सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दोनो तरफ से होंगी। इसके लिए पूरी तरह इकोनॉमी श्रेणी वाली 180 सीटों के एयरबस 320 का इस्तेमाल होगा। यह अहमदाबाद से उड़ान संख्या एफडी 145 के तौर पर रात 2220 पर उड़ कर सवा चार बजे (थाई समय जो कि भारतीय समय से डेढ़ घंटे आगे है) पहुंचेगी। बैंकाक से यह उड़ान संख्या 144 के तौर पर स्थानीय समय के अनुसार शाम सात बजे उड़ कर 2150 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि अहमदाबाद, कोच्चि, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, भुवनेश्वर, जयपुर, विशाखापत्तनम और गया (विशेष अवधि में) के बाद नौंवा भारतीय शहर होगा जहां से एयर एशिया थाईलैंड की बैंकाक से सीधी उड़ान सेवाएं हैं।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री परंथमन ने बताया कि एयर एशिया इंडिया के पास फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की लाइसेंस नहीं होने के कारण यह उड़ाने एयर एशिया थाईलैंड के जरिये संचालित की जायेंगी। आने वाले समय में इसे सप्ताह के सातों दिन करने का प्रयास किया जायेगा। शुरूआत में एक तरफ से 4999 रूपये का प्रोत्साहन किराया भी रखा गया है। उड़ान में गुजराती और भारतीय शाकाहारी व्यंजन उपलब्ध होंगे और जैन भोजन की भी उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्रयास किये जायेंगे।
सुश्री सिद्धिवर्न ने कहा कि अहमदाबाद और गुजरात में थाईलैंड के लोगों के लिए व्यापार और पर्यटन की प्रचुर संभावनाएं हैं जिन्हें इस्तेमाल करने का जरिया यह उड़ाने भी बन सकती हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल 15 लाख भारतीयों ने थाईलैंड की यात्रा की थी जो उससे पहले के साल से 12 प्रतिशत अधिक था और इनमें से लगभग 10 प्रतिशत गुजराती थे।
रजनीश
वार्ता
More News
सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

16 Apr 2024 | 3:35 PM

देहरादून, 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट बुधवार को उत्तराखंड के नैनीताल उधनसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

16 Apr 2024 | 3:29 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

see more..
तेलंगाना में अगले दो दिनों तक लू चलने के आसार

तेलंगाना में अगले दो दिनों तक लू चलने के आसार

16 Apr 2024 | 3:14 PM

हैदराबाद, 16 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के कई जिलों के अलग-अलग स्थानों पर अगले दो दिनों तक लू चलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केन्द्र (आईएमडी) ने मंगलवार को बताया कि राज्य के पेड्डापल्ली, मुलुगु, खम्माम, नलगोंडा, वारंगल, नागरकुरनूल, सूर्यापेट, महबूबाबाद सहित अन्य जिलों के अलग-अलग स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को लू चलने का अनुमान है।

see more..
image