Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में फसल बीमा योजना में कथित धांधली के विरोध में धरना कर रहे कांग्रेस विधायकों ने कृषि निदेशक के कार्यालय में बितायी पूरी रात

गांधीनगर, 09 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के तीन विधायक और कुछ किसान नेताओं ने फसल बीमा के वितरण के मामले में कथित धांधली के विरोध में कल पूरी रात राज्य के कृषि निदेशक भरत मोदी के कार्यालय में धरना किया।
कांग्रेस विधायक ब्रिजेश मेरजा, चिराग कालरिया और रित्विक मकवाणा कल यहां कृषि निदेशक श्री मोदी के कार्यालय में पहुंचे थे और राज्य में फसल बीमा योजना के लाभार्थियों के बारे में जानकारी देने की मांग की। श्री मेरजा ने आज बताया कि श्री मोदी ने पहले तो हीला हवाला किया और बाद में यह कह कर वहां से निकल गये कि वह एक बैठक से लौट कर आयेंगे पर आये नहीं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य के बड़े हिस्से को पानी की कमी वाला क्षेत्र घोषित किया है पर आश्चर्य की बात ताे यह है कि वहां के किसानों को फसल के नुकसान की बीमा राशि इसके लिए सरकार की ओर से नियुक्त निजी बीमा कंपनी ने नहीं दी है। यह मुद्दा राजनीतिक नहीं है बल्कि इसे किसानों के हित के लिए पिछले कई माह से उठाया जा रहा है।
श्री कालरिया ने कहा कि उन लोगाें ने पूरी रात श्री मोदी के चैंबर में ही बितायी और वहां बाजरे की रोटी, प्याज और छाछ का किसान सुलभ भोजन किया। उन लोगों ने अब राज्यपाल के सामने यह मामला पहुंचाने और वहां से भी कोई हल नहीं निकलने पर जनता के बीच ले जाने का फैसला करते हुए आज अपना धरना समाप्त कर दिया। कांग्रेस के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा भी तीनो विधायकों से मिलने धरनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार की संवेदनहीनता पर दु:ख जताते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ है।
रजनीश
वार्ता
More News
मोदी, आरएसएस संविधान, लोकतंत्र को नष्ट करने की कर रहे हैं कोशिश-राहुल

मोदी, आरएसएस संविधान, लोकतंत्र को नष्ट करने की कर रहे हैं कोशिश-राहुल

25 Apr 2024 | 10:35 AM

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत, इंडिया गठबंधन "लोकतंत्र और संविधान की रक्षा" कर रहा है।

see more..
शाह ने राहुल गांधी की आलोचना की

शाह ने राहुल गांधी की आलोचना की

25 Apr 2024 | 10:30 AM

अमरावती, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की।

see more..
image