Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य


पाटीदार नेताओं के साथ अमित शाह की बंद दरवाजे में बैठक महज शिष्टाचार भेट - सी के पटेल

अहमदाबाद, 12 अप्रैल (वार्ता) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी अमित शाह की पाटीदार समुदाय के वरिष्ठ सामाजिक नेताओं के साथ बंद दरवाजे के अंदर चली दो घंटे से अधिक की बैठक के बाद आज वरिष्ठ पाटीदार नेता सी के पटेल ने इसे मात्र एक शिष्टाचार भेंट करार दिया।
ज्ञातव्य है कि श्री शाह कल अपनी पौत्री के जन्मदिन पर अचानक यहां आये थे और इस दौरान उनकी हार्दिक पटेल के आरक्षण आंदोलन के दौरान राज्य की भाजपा सरकार का साथ देने वाले पाटीदार नेताओं के साथ एक बैठक हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, मंत्री प्रदीप जाडेजा भी मौजूद थे।
समझा जाता है कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की ओर से टिकट वितरण में कथित तौर पर पाटीदार समुदाय को अपेक्षित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से इसके नेताओं में नाराजगी को दूर करने के लिए यह बैठक हुई। इसके अलावा गांधीनगर लोकसभा सीट पर भी पाटीदारों की खासी आबादी है और कांग्रेस में जा चुके हार्दिक और पार्टी के अन्य नेता श्री शाह के खिलाफ इन्हें एक जुट करने का प्रयास कर सकते हैं।
श्री सी के पटेल ने आज बैठक की बात स्वीकार करते हुए कहा कि यह केवल एक शिष्टाचार भेंट थी। इस दौरान पाटीदार समुदाय से संबंधित चर्चा हुई पर किसी राजनीतिक मुद्दे पर बात नहीं हुई। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने पाटीदार समुदाय के मुद्दों पर सकारात्मक दृष्टिकोण दिखा है।
ज्ञातव्य है कि गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव और चार विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण हो रहे उपचुनाव एक साथ 23 अप्रैल को होंगे।
रजनीश
वार्ता
image