Friday, Apr 19 2024 | Time 09:04 Hrs(IST)
image
राज्य


पाकिस्तान आतंकवाद का निर्यातक, उसकी परमाणु बटन दबाने की धमकी से नहीं डरा मै - प्रधानमंत्री मोदी

सुरेन्द्रनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पाकिस्तान को आतंकवाद का निर्यातक करार देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान आतंकी भारत में हमले कर वहां छुप जाते थे और वह परमाणु हमले की धमकी देकर उन्हें बचा लेता था पर उनकी सरकार ने इसकी परवाह किये बिना सर्जिकल स्ट्राइक और एयरियल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई की।
श्री मोदी ने अपने गृहराज्य गुजरात के सुरेन्द्रनगर में एक चुनावी सभा में कहा कि आज दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है। लोगों ने 30 साल बाद पिछली बार उनकी पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार बनायी जिसके चलते वह देश की दृढ़ता से सेवा कर सके। कश्मीर समस्या, घुसपैठियों और नक्सलवाद के विरूद्ध ठोस काम किये गये।
उन्होंने कहा, ‘ एक अपना पडोसी देश टेररिज्म एक्सपोर्ट करने का काम करता है। यह एक ही इसका काम है। पहले पाकिस्तान से आतंकवादी आ कर भारत में हमले कर वापस भाग जाते थे और पाकिस्तान भारत को डराता था कि अगर कार्रवाई की गयी तो उसके पास परमाणु हथियार है जिनके बटन वह दबा देगा। मैने इस धमकी की परवाह नहीं कि और कहा कि जाओ दबा दो। पहले हमारे लोग दुनिया भर में रोते थे। अब पाकिस्तान रोने जाता है। अपने जवानों ने उरी और पुलवामा की घटना के बाद आतंकियों को उनके घर में घुस कर मारा कि नहीं। ’
उन्होंने कहा कि शांति की बात कोई कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर करता है तभी उसे सुना जाता है।
श्री मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस पर पाकिस्तान की भाषा बोलने और सेना पर संदेह करने का आरोप दोहराया। उन्होंने कहा कि सेना की पाकिस्तान में कार्रवाई पर सबको भरोसा है पर केवल कांग्रेस ही इसके लिए सबूत मांगता है। कांग्रेस जैसी भाषा बोलता है उसकी पाकिस्तान में वाहवाही हो रही है। ऐसी पार्टी जिसके लिए पाकिस्तान में तालियां बजती हों वह देश का भला नहीं कर सकता। उसका एक ही अभियान रह गया है चौकीदार को हटाओ।
उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के पास गाली देने, झूठ बोलने, संप्रदायवाद, जातिवाद के अलावा कुछ नहीं बचा है। उसकी विश्वसनीयता इस हद तक खत्म हो गयी है कि अब इसके लिए उठ पाना संभव नहीं दिखता। मौजूदा चुनाव देश की दिशा तय करेगा। ऐसे लोगों जिन्होंने 70 साल तक देश को बरबाद किया है उन्हें 70 मिनट के लिए भी अब देश की सत्ता नहीं दी जा सकती।
श्री मोदी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जब केंद्र में कांग्रेस नीत यूपीए का शासन था महंगाई और भ्रष्टाचार या घोटाले सबसे बड़े मुद्दे थे पर इस बार लोग इन दोनो शब्दों को भूल गये हैं।
उन्होंने कांग्रेस पर गुजरात विरोधी होने का आरोप दोहराते हुए कहा कि उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में पार्टी उनके साथ ही गुजरात को भी गाली देती थी और अब जब वह प्रधानमंत्री बन गये हैं तो भारत को भी गाली देने लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने गुजरात के साथ दुश्मन राज्य के जैसा व्यवहार किया।
श्री मोदी ने कहा कि लेकिन कांग्रेस वाले उनके खिलाफ जितना ही कीचड़ उछालेंगे उतने ही कमल खिलेंगे। देश को मजबूर नहीं मजबूत सरकार की जरूरत है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र में मध्यम वर्ग का जिक्र नहीं होने की बात कहते हुए आरोप लगाया कि नियम कानून का पालन करने वाले और ईमानदारी से कर देने वाले देश के सबसे बड़े समूह मध्यम वर्ग को खत्म करने का खेल कांग्रेस खेल रही है। अमेरिका से आने वाला इसका सलाहकार मध्यम वर्ग के लिए स्वार्थी शब्द का इस्तेमाल करता है।
रजनीश
वार्ता
More News
गुप्ता ने किया मतदान

गुप्ता ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 8:56 AM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने लोकसभा चुनाव में आज सुबह यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
शिवराज आज विदिशा संसदीय क्षेत्र से करेंगे नामांकन-पत्र दाखिल

शिवराज आज विदिशा संसदीय क्षेत्र से करेंगे नामांकन-पत्र दाखिल

19 Apr 2024 | 8:48 AM

रायसेन, 19 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान आज पार्टी प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे।

see more..
अरुणाचल में लोकसभा एवं विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

अरुणाचल में लोकसभा एवं विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 8:48 AM

ईटानगर 19 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में 18वीं लोक सभा और 11वीं राज्य विधानसभा के एक साथ चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू अरुणाचल पश्चिम से दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरे हैं।

see more..
पश्चिम त्रिपुरा लोक सभा सीट पर मतदान शुरु

पश्चिम त्रिपुरा लोक सभा सीट पर मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 8:48 AM

अगरतला 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार सुबह मतदान शुरू हुआ। राज्य के 14.61 लाख से अधिक मतदाता 1,685 मतदान केंद्रों पर लोक सभा चुनाव के पहले चरण में नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

see more..
image