Friday, Apr 26 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य


गर्मी को धत्ता बता कर करें बड़ी संख्या में मतदान, चुनाव देश की आन-बान-शान की लड़ाई - मोदी

हिम्मतनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से गर्मी को धत्ता बताते हुए इस चुनाव में बड़ी से बड़ी संख्या मेें मतदान करने की आज अपील की और कहा कि यह चुनाव देश की आन-बान और शान तथा उज्जवल भविष्य के लिए होने वाली लड़ाई है।
श्री मोदी ने गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में आज एक चुनावी रैली में कहा कि लोगों को सुबह ही अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए निकल पड़ना चाहिए। गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में मतदान होना चाहिए। उन्हेांने पूरे देश में उनके पक्ष में लहर होने का दावा करते हुए यह भी कहा कि यह चुनाव अच्छे अच्छों की गर्मी भी उतार देगा।
उन्होंने यह भी कहा कि जब पिछला लोकसभा चुनाव हो रहा था तो महंगाई एक बड़ा मुद्दा बनी थी पर उनके सरकार के अच्छे शासन के कारण महंगाई पर पूर्ण नियंत्रण होने से अब ऐसा नहींं है।

श्री मोदी ने कहा कि गुजरात के प्रति दुश्मन जैसा भाव रखने वाले नेहरू कांग्रेस परिवार की अगुवाई वाली कांग्रेस अगर फिर से सत्ता में आ गयी तो गुजरात फिर से पुराना गुजरात बन जायेगा।
उन्होंने कल कई राज्यों में आयी वर्षा और आंधी से हुए जानमाल के नुकसान को लेकर राजनीति नहीं करने की अपील की। उन्होेंने खुद का गुजरात के लिए स्थानीय बताते हुए समर्थन की अपील की। उन्होंने कहा कि वह गुजरात के शहरों की गलियों तक को जानते हैं और कोई भी यहां उन्हें नरेन्द्रभाई कह कर बुला सकता है पर अगर कोई दूसरा प्रधानमंत्री होता तो ऐसा नहीं होता। उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार ने दस साल के दौरान गुजरात को जितना हो सकता था नुकसान पहुंचाया। इसने झूठे मामलो में फंसा कर तत्कालीन गृहराज्य मंत्री अमित शाह और पुलिस अधिकारियों को जेल तक भेजा। अब कांग्रेस को चिढ़ है कि एक गुजराती चायवाले ने कैसे चार पीढ़ी से शासन करने वाले इसके परिवार को चुनौती दी है और जेल के दरवाजे तक खड़ा कर दिया है।
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के तत्कालीन वित्त मंत्री देश के 11 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने पर ही संसद में नाचते हुए भाषण दे रहे थे जबकि उनके पांच साल के ही शासन में यह छठे स्थान पर पहुंच गया है और वह इसे पहले स्थान पर देखना चाहते हैं।
उन्होंने विपक्षी दलों में प्रधानमंत्री के मुद्दे पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि इस मामले में आंध्र प्रदेश, बंगाल और उत्तर प्रदेश से अलग अलग आवाजें आ रही हैं जबकि कांग्रेस का परिवार तो पहले से इस पद पर अपनी दावेदारी मानता है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें राष्ट्रद्रोह संबंधी कानून हटाने की बात हो रही है ऐसे में यह चुनाव तय करेगा कि इस देश को राष्ट्रवादी लोग चलायेंगे या राष्ट्रद्रोहियों और टुकड़े टुकड़े गिरोह के समर्थक।
उन्होंने लोगों से भाजपा को फिर से राज्य के सभी 26 लोकसभा सीटों पर जिताने की अपील की। गुजरात में सभी सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को चुनाव होंगे।
रजनीश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image