Friday, Mar 29 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य


पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म बनाई

सीकर 11 मई (वार्ता) राजस्थान में सीकर जिले में शेखावाटी क्षेत्र के युवा फिल्म निर्माता राधेश्याम पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म बनाई है।
शेखावाटी में फतेहपुर निवासी राधेश्याम पीपलवा की बैडमिंटन पर बनी फिल्म “चिड़ी बल्ला” के पोस्टर का मुंबई में विमोचन हुआ। फिल्म का निर्माण राजस्थानी और हिंदी भाषा में किया गया है। राजस्थान की कला, संस्कृति और हेरिटेज पर आधारित फिल्म का जल्द ही सिनेमा घरों में प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले भी पीपलवा तीन सौ से अधिक फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। उनकी कई फिल्मों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुका है। पीपलवा मुंबई रहते हैं, उनका परिवार फतेहपुर रहता है। पीपलवा की पढ़ाई भी फतेहपुर कस्बे में हुई है।
पीपलवा द्वारा निर्मित फिल्म नाचोया कुम्पासर को तीन राष्ट्रीय और 22 अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके हैं। वह राजस्थान की संस्कृति पर आधारित फिल्म बनाना चाहते थे, उसी के आधार पर उन्होंने अपनी जीवंत घटनाओं का उल्लेख करते हुए फिल्म की कहानी लिखी। वर्तमान में यह फिल्म राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवलों में प्रदर्शित की जा रही है।
पीपलवा खुद भी बैडमिंटन के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे है। फिल्म में उन्होंने अपने अच्छे और खराब अनुभवों का भी साझा किए हैं। इस फिल्म की कहनी एक युवा लड़के की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसने केवल खेल के दम पर स्कूल को बंद होने से बचाया। जबकि उसे उस दौरान उसके पास विशेष कोच और नहीं खेल की पूरी सुविधा उपलब्ध थी।
जोशी जोरा
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image