Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के तीन खिलाड़ी वर्ल्ड कप में प्रतिनिधित्व करेगें

भोपाल, 20 मई (वार्ता) जर्मनी के म्युनिख में 24 से 31 मई तक आयोजित होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, सुनिधि चौहान और चिंकी यादव भारतीय टींम का प्रतिनिधित्व करेगें।
खेल संचालानय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार वर्ल्ड कप में ऐश्वर्य प्रताप और सुनिधि चौहान 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन इवेंट में तथा चिंकी यादव 25 मीटर र्स्पोटस पिस्टल इवेंट में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगें।
शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी ऐश्वर्य ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक देश को दिलाया है। जबकि राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 9 स्वर्ण और दो-दो रजत एवं कांस्य पदक अर्जित किए हैं। इसी तरह सुनिधि ने पिछले दिनों केरल में संपन्न राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक अर्जित किया है। अकादमी की खिलाड़ी चिंकी ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में तीन स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक देश को दिलाए हैं। उन्होनें राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 13 से अधिक पदक अर्जित कर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित किया है।
वर्ल्ड कप में अकादमी के खिलाड़ियों का चयन होने पर संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस एल थाउसेन ने तीनों खिलाड़ियों को बधाई दी है।
नाग
वार्ता
image