Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में नवनिर्वाचित चार विधायकों ने ली शपथ

गांधीनगर, 28 मई (वार्ता) गुजरात विधानसभा से चार नवनिर्वाचित विधायकों ने मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली।
विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने चारों विधायकों को शपथ दिलायी। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा, गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी और सचेतक पंकजभाई देसाई भी मौजूद थे। उन्होंने चारों विधायकों को शुभकामनाएं दीं।
राज्य में हाल ही में आयोजित विधानसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। इसमें ऊंझा विधानसभा क्षेत्र से डॉ. आशाबेन द्वारकादास पटेल, ध्रांगध्रा विधानसभा क्षेत्र से पुरुषोत्तमभाई उकाभाई साबरिया, जामनगर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से पटेल राघवजीभाई हंसराजभाई और माणावदर विधानसभा क्षेत्र से चावड़ा जवाहरभाई पेथलजीभाई का समावेश होता है। कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण इन पर भी 23 अप्रैल को ही उपचुनाव हुए थे जब सात चरण वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर भी मतदान हुआ था।
श्री रूपाणी ने इस मौके पर कहा कि भाजपा के चार विधायकों ने शपथ ली है, इसके साथ ही विधानसभा में भाजपा का संख्या बल अब 105 हो गया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा के आम चुनावों में राज्य की 26 सीटों पर तथा चार बैठकों के लिए हुए विधानसभा के उप चुनाव में राज्य की जनता ने भारी बहुमत से भाजपा को जिताकर सौ फीसदी परिणाम दिया है। पहले के चुनावों में मिले वोट से कहीं अधिक वोट देकर जनता ने हमारी झोली भर दी है। चुनाव परिणाम ने साबित कर दिया है कि जनता को भाजपा पर अपार भरोसा है। उन्होंने विश्वास जताया कि इस भरोसे को वह कभी टूटने नहीं देंगे।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image