Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य


स्टॉर्म वाटर ड्रेन सिस्टम के लिए 60 करोड़ की विशेष ग्रांट

गांधीनगर, 01 जून (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद महानगर में नए पश्चिम जोन क्षेत्र में स्टॉर्म वाटर ड्रेन सिस्टम के लिए 60 करोड़ रुपए की अतिरिक्त विशेष ग्रांट स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत चालू वर्ष के लिए अहमदाबाद महानगरपालिका को आवंटित की है।
अहमदाबाद महानगरपालिका में शामिल नए पश्चिम जोन के लगभग 153 वर्ग किमी. क्षेत्र में मौजूदा स्टॉर्म वाटर नेटवर्क को अधिक सुदृढ़ बनाने के विभिन्न कार्यों के लिए चालू वर्ष में विशेष ग्रांट आवंटित करने की अहमदाबाद महानगरपालिका की मांग को ग्राह्य रखते हुए मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ रुपए का आवंटन किया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की ओर से आवंटित इस 60 करोड़ रुपए की विशेष ग्रांट के तहत मुख्य रूप से थलतेज रेलवे क्रॉसिंग से शांतिपुरा चौराहा होकर जुना वणजर में साबरमती नदी को जोड़ने वाली एक नई स्टॉर्म वाटर डक्ट पाइप बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, गोता-गोधावी कैनाल आधारित पंपिंग स्टेशन और नेटवर्क के लिए तथा जलभराव की समस्या वाले वेजलपुर में राइजिंग मेन लाइन सहित स्टॉर्म वाटर ड्रेन, पंपिंग स्टेशन अपग्रेड करने एवं संलग्न नेटवर्क तैयार करने के कार्यों में भी इस विशेष ग्रांट की रकम उपयोग में ली जाएगी।
अनिल.संजय
वार्ता
image