Friday, Mar 29 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य


भावनगर-सुरेन्द्रनगर पैसेन्जर ट्रेन का होगा एक ही नंबर

भावनगर, 12 जून (वार्ता) गुजरात में भावनगर से चलकर सुरेन्द्रनगर को जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन को एक नम्बर तय कर दिया है। अब इस ट्रेन को दो नम्बरों से नहीं जाना जाएगा।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक वी. के. टेलर ने यूनीवार्ता को बुधवार को बताया कि रेलयात्रियों की असुविधा को देखते हुए प्रधान कार्यालय ने भावनगर से चलकर सुरेन्द्रनगर को जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन को एक नम्बर तय कर दिया है। अब इस ट्रेन को दो नम्बरों से नहीं जाना जाएगा। अभी इस ट्रेन को दो नम्बर से जाना जाता है। इस प्रथा को समाप्त करते हुए प्रधान कार्यालय ने आदेश जारी कर दिया है कि एक जुलाई से इस ट्रेन को एक हीं नम्बर से जाना जाएगा।
वर्तमान में उपरोक्त गाड़ी को भावनगर से बोटाद तक के लिए गाड़ी संख्या 59228 (भावनगर-बोटाद) एवं आगे बोटाद से सुरेन्द्रनगर तक के लिए गाड़ी संख्या 59232 (बोटाद-सुरेन्द्रनगर) के रूप में जाना जाता है। उसी प्रकार से वापसी में सुरेन्द्रनगर से बोटाद तक के लिए गाड़ी संख्या 59231 (सुरेन्द्रनगर-बोटाद) एवं बोटाद से भावनगर तक के लिए गाड़ी संख्या 59227 (बोटाद-भावनगर) के रूप में जाना जाता है। इस प्रकार एक हीं ट्रेन के दो नम्बर होने के कारण रेलयात्रियों को असुविधा होती थी, अब इसे दूर कर दिया गया है।
भावनगर से चलकर सुरेन्द्रनगर को जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन को गाड़ी संख्या 59228 (भावनगर-सुरेन्द्रनगर) एवं सुरेन्द्रनगर से भावनगर को जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन को गाड़ी संख्या 59227 (सुरेन्द्रनगर-भावनगर) के रूप में निश्चित कर दिया गया है। इस पैसेन्जर ट्रेन के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, यह ट्रेन (59228) भावनगर से सुबह अपने निर्धारित समय 05.00 बजे चलकर सुरेन्द्रनगर 09.10 बजे पहुंचती रहेगी एवं सुरेन्द्रनगर से चलने वाली ट्रेन (59227) भी अपने निर्धारित समय 18.45 बजे चलकर भावनगर 22.50 बजे को पहुंचती रहेगी।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image