Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
राज्य


दक्षिण पाकिस्तान और राजस्थान की ओर बढ़ा निम्न दबाव का क्षेत्र, कल से नहीं होगी भारी वर्षा

गांधीनगर, 18 जून (वार्ता) निम्न दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हुए तूफान वायु के प्रभाव के कारण आज गुजरात कई इलाकों में हल्की से लेकर भारी वर्षा दर्ज की गयी हालांकि इसके अब दक्षिण पाकिस्तान और राजस्थान की ओर बढ़ जाने से कल से राज्य में भारी वर्षा का दौर थम जायेगा।
राज्य के कुल 160 से अधिक तालुका में हल्की से लेकर भारी वर्षा दर्ज की गयी। शाम छह बजे तक सर्वाधिक 70 मिलीमीटर वर्षा गिर सोमनाथ के उना में हुई थी। ज्यादा वर्षा सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और अहमदाबाद में दर्ज की गयी। जिले के गिर गढड़ा और सूत्रापाडा में 46 मिमी, राजकोट के लोधिका में 47 मिमी, बनासकांठा के वडगाम में 42 मिमी, पाटन के सिद्धपुर में 41 तथा गांधीनगर के कलोल में 40 मिमी वर्षा दर्ज की गयी। अहमदाबाद शहर में भी 20 मिमी से अधिक वर्षा हुई और इसका दौर जारी था।
इस बीच मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार दिनों में राज्य में हल्की से मध्यम वर्षा का दौर तो जारी रहेगा पर फिलहाल भारी वर्षा के आसान नहीं हैं। ज्ञातव्य है कि गुजरात में अब तक मानसून का आगमन नहीं हुआ है।
उधर, वायु तूफान के प्रभाव से पिछले कुछ दिनों से जारी वर्षा के दौर के कारण राज्य भर में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी है। आज भी कही भी तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं रहा। अधिकतम 37 दशमलव 8 डिग्री का तापमान कंडला हवाई अड्डे पर दर्ज किया गया। राज्य भर में तापमान सामान्य से छह से आठ डिग्री तक नीचे बने हुए हैं। आने वाले दो तीन दिनों में तापमान में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।
रजनीश
वार्ता
image