Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य


राज्यसभा चुनाव मामला - जिरह के लिए चिदंबरम के साथ हाई कोर्ट में उपस्थित हुए अहमद पटेल

अहमदाबाद, 20 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल राज्यसभा चुनाव में उनके चयन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान अपने वकील तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के साथ आज यहां गुजरात हाई कोर्ट में उपस्थित रहे।
इस दौरान उनसे याची तथा आठ अगस्त 2017 को हुए चुनाव में उनसे नजदीकी अंतर से पराजित भाजपा प्रत्याशी बलवंत सिंह राजपूत के वकील सत्यपाल जैन ने जिरह यानी क्रॉस एग्जामिनेशन किया।
जिरह कल भी जारी रहने की संभावना है।
ज्ञातव्य है कि गुजरात की तीन सीटों पर हुए चुनाव में दो पर भाजपा के अमित शाह और स्मृति ईरानी जीतीं थी जबकि तीसरे प्रत्याशी श्री राजपूत की हार हो गयी थी। देर रात तक हुई मतगणना के दौरान नाटकीय घटनाक्रम के बीच चुनाव आयोग ने श्री राजपूत समर्थक माने जाने वाले कांग्रेस के दो बागी विधायकों राघव पटेल और भोला गोहिल के वोट रद्द कर दिये थे। स्वयं भी कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आये श्री राजपूत ने बाद में श्री पटेल की जीत को चुनौती देते हुए उन पर विधायकों को रिश्वत देने का आरोप लगाया है। उन्होंने दो मतों को रद्द करने के आयोग के निर्णय को भी रद्द करने की अदालत से मांग की है।
रजनीश
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image